कोरोना के प्रभाव को ध्यान में रखकर हो ओलंपिक को लेकर कोई भी फैसला : आयोजक

(Photo : IANS)

जापान के कोरोना वायरस सलाहकार समिति के अध्यक्ष ने जताई चिंता

टोक्यो, (आईएएनएस)| टोक्यो 2020 के आयोजकों ने ओलंपिक को लेकर कोई भी फैसला लेने पहले इसके प्रभाव पर विचार करने का आग्रह किया है। जापान के शीर्ष कोरोना वायरस सलाहकार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और स्थानीय आयोजकों को बुलाया और कहा कि वे इस बारे में फैसला लें कि ओलंपिक का आयोजन किया जा सकता है या नहीं।
डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के कोरोना वायरस सलाहकार समिति की अध्यक्षता कर रहे शिगेरु ओमी ने कहा कि आईओसी और टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के पास इस बारे में फैसला लेने की जिम्मेदारी है।
ओमी ने कहा कि इस बारे में फैसला अंतिम मिनट में नहीं लिया जा सकता है। इस बीच, टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने कहा कि वे ओलंपिक को 23 जुलाई से आठ अगस्त तक कराने का फैसला पहले ही कर चुके हैं।जापान ने शुक्रवार को दक्षिणी प्रायद्वीप ओकिनावा को कोरोना वायरस के कारण स्टेट ऑफ इमरजेंसी में शामिल किया जिसमें टोक्यो सहित 10 क्षेत्र शामिल हैं।
एनएचके ब्रॉडकास्टर के अनुसार, जापान में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 5253 नए मामले आए जबकि टोक्यो में 649 मामले दर्ज किए गए। जापान में अबतक इस महामारी के 7,11,000 मामलों की पुष्टि हुई है और करीब 12,100 लोगों की इससे यहां मौत हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें