जींस पहनने से नाराज दादा और चाचा ने की किशोरी की हत्या, पुल पर से नीचे फेंकी लाश

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

पुलिस ने दादा को हिरासत में लिया, चाचा अब भी फरार

देश भर में महिला सशक्तिकरण और स्त्री समानता की बातें की जाती है। हालांकि आज भी देश के कई इलाकों में पुरुषप्रधान समाज में महिला के प्रति हो रहे अत्याचार के कई किस्से सामने आते है। यूपी के देवरिया में हुये अत्याचार के ऐसे ही एक मामले में एक किशोरी को उसी के दादा और चाचा ने मौत के घाट उतार दिये होने की जानकारी सामने आई थी। हत्या का कारण मात्र इतना ही था कि किशोरी ने जींस पहना हुआ था। 
किशोरी लुधियाना में पढ़ाइया करती थी और उसेक दादा और चाचा के मना करने के बावजूद वेस्टर्न कपड़े पहनती थी। जब वापिस गाँव आई तो उसे उसके दादा और चाचा ने फिर से जींस ना पहनने के लिए दबाव मनाया था। जब किशोरी ने उनकी बात नहीं मानी तो दादा और चाचा ने उसकी पिटाई शुरू कर दी थी। इस दौरान उसका सर दीवाल से टकरा गया था। दीवाल पर सर टकरा जाने के कारण उसकी मौत हो गई थी। पुलिस से बचने के लिए दादा और चाचा ने उसकी लाश पुल पर से नीचे फेंक दी थी। हालांकि लाश पुल की जाली में फंस गई थी। 
सड़क पर जाने वाले लोगों ने जब इसे देखा तो उन्होंने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। पुलिस की जांच के अनुसार, कब किशोरी अपनी माता के साथ लुधियाना से वापिस आई तो उस पर सलवार सूट पहनने के लिए दबाव बनाया गया। हालांकि किशोरी ने इस बात को मानने से मना कर दिया था। पुलिस ने किशोरी की हत्या के मामले में उसके दादा हसनैन को हिरासत में ले लिया था, पर अभी तक चाचा फरार हो चुका है। हालांकि अभी तक किशोरी की माता ने पुलिस को कोई निवेदन नहीं दिया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें