आंध्र पुलिस ने लापता ऑक्सीजन टैंकर का पता लगाकर 400 मरीजों की बचाई जान

(Photo : IANS)

ओडिशा से 18 टन ऑक्सीजन ले जाने वाला एक विजयवाड़ा-टैंकर गुरुवार देर रात लापता हो गया था

अमरावती, 7 मई (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक लापता ऑक्सीजन टैंकर को ट्रैक किया और समय पर उसकी डिलीवरी कर लगभग 400 मरीजों की जान बचाई। ओडिशा से 18 टन ऑक्सीजन ले जाने वाला एक विजयवाड़ा-टैंकर गुरुवार देर रात लापता हो गया। पुलिस के अनुसार, विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल में इलाज कर रहे लगभग 400 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति महत्वपूर्ण थी। अस्पताल प्रशासन टैंकर का इंतजार कर रहा था।
हालांकि, ट्रैकिंग प्रणाली विफल रही और मिनटों के भीतर विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त ने उन सभी पुलिस अधीक्षकों को सतर्क कर दिया, जिनके पास ओडिशा-विजयवाड़ा मार्ग पर अधिकार क्षेत्र है।
आंध्र प्रदेश पुलिस की सभी इकाइयों ने कार्रवाई की और पूर्वी गोदावरी जिले के धर्मवारम में एक ढाबे पर लापता टैंकर को खोज निकाला। जांच से पता चला कि चालक ढाबे पर उसके द्वारा संचालित यात्राओं की संख्या के कारण थकान के कारण रुक गया था। स्थिति को देखते हुए, उच्च अधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस को यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए थे कि एक अनुभवी होम गार्ड पूरे सफर में ड्राइवर के साथ रहे और टैंकर को ग्रीन चैनल के इस्तेमाल से जल्द से जल्द गंतव्य तक पहुंचाया जाए।
पुलिस बल द्वारा उठाए गए सक्रिय कदमों के कारण, ऑक्सीजन समय पर जीजीएच विजयवाड़ा पहुंच गई और मरीज कोविड -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें