आनंद : खुदाई के दौरान मिला शिवलिंग, भक्तों में उत्साह, लिया भव्य शिव मंदिर निर्माण का संकल्प

बोरसाड के पास अलारसा में अभेटपुरा के सिम पर झील में खुदाई चल रही थी, इस दौरान खुदाई के दौरान शिवलिंग मिला

बोरसाद तालुका के अलारसा गांव के अभेटपुरा इलाके में खुदाई के दौरान शिवलिंग के आकार की प्रतिकृति देखी गई। शिवलिंग प्रतिकृति दर्शन के लिए भक्तों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। शिवलिंग की बात की खबर फैलते ही सूबा के लोग शिवलिंग को देखने के लिए उमड़ पड़े। जिससे मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। सोमवार को स्थानीय लोगों और आसपास के इलाकों में रहने वाले श्रद्धालुओं ने महारती का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। उधर, इस मामले में व्यवस्था के अधिकारी जांच के लिए नहीं आने वाले लोगों के बीच कई सवाल खड़े हो गए हैं।
आपको बता दे कि बोरसाड के पास अलारसा में अभेटपुरा के सिम पर झील में खुदाई चल रही थी। रेलवे की ओर से जेसीबी के जरिए खुदाई की जा रही थी। इस दौरान खुदाई के दौरान शिवलिंग मिला।  देवों के देव महादेव की आरती और पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में भक्त खुदाईस्थल पर जमा हो गए। बड़ी श्रद्धा के साथ उपस्थित भक्तों ने महाआरती के बाद एक स्वर में संकल्प लिया कि आने वाले दिनों में भव्य शिव मंदिर का निर्माण किया जाएगा।
महाआरती के दौरान शिवलिंग प्रतिकृति स्थल के पास झंडा फहराया गया। अलारसा गांव का अभेतापुरा इलाका हर हर महादेव की आवाज से गूंज उठा। उपस्थित श्रद्धालुओं की ओर से कहा गया है कि जितने भी भक्तों ने भव्य शिव मंदिर बनाने का निश्चय किया है, उनके द्वारा यथाशीघ्र चंदा इकट्ठा करने का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जायेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें