अमरेली : रामपारा गाँव के पुल पर घूमता दिखा शेर, तीन लोगों पर परेशान करने का आरोप, हिरासत में

रामपारा -2 गांव में शेर नदी पुल पार कर रहा था, तो कुछ लोगों ने उसका पीछा किया और पुल पर दौड़ाते हुए उसका वीडियो बना लिया

अमरेली जिले में शेरों की संख्या बढ़ती जा रही है। शेर अक्सर अपने जंगल के क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों में घूमते नजर आ रहे हैं। कल राजुला के पास पिपावाव बीएमएस पुल पर एक शेरनी पूरी रफ्तार से दौड़ती नजर आई। सुबह-सुबह सैर के लिए जाती हुई शेरनियों को भी देखा गया है। यहां जहां शेरों की बड़ी आबादी है, वहीं शेरों और शेरनी के बीच बार-बार मुठभेड़ होने के कारण भी दुर्घटनाएं होने की संभावना है। इसी बीच अमरेली जिले के राजुला के पास रामपारा-2 गांव ने नदी के पुल पर दौड़कर शेर को परेशान करने और वीडियो वायरल करने के कारण विभाग द्वारा अपराध दर्ज कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।
बता दें कि अमरेली जिले के धारी गिर के अलावा अमरेली, लिलिया, राजुला सहित राजस्व क्षेत्रों में एशियाई शेर भी रहते हैं। यहां सिर्फ गुजरात से ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी लोग शेर के दर्शन के लिए आते हैं। पिछले कुछ वर्षों से, अवैध शेर शो, यानी शेर दर्शन की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, और बाद में, शेरों को परेशान करने और सोशल मीडिया पर वायरल होने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस बीच, एक और ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में डीसीएफ जयन पटेल और आरएफओ वेगड़ा ने कहा कि जब राजुला तालुक के रामपारा -2 गांव में शेर नदी पुल पार कर रहा था, तो कुछ लोगों ने उसका पीछा किया और पुल पर दौड़ाते हुए उसका वीडियो बना लिया। जैन सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पूरी घटना में वन विभाग की ओर से गांव रामपारा-2 गांव दुला सरदुल वाघ, सवज दादू वाघ, नाकभाई सरदुल वाघ नाम के व्यक्तियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। वन विभाग द्वारा तीन व्यक्तियों के खिलाफ धारा 2(16), 2(33), 2(36), 9, 50, 51(ए), 52 और 57 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें