अमरेली : रिहायशी इलाके में घुस आये एक शेर ने किया एक मवेशी का शिकार

प्रतिकारात्मक तस्वीर

हाल के दिनों में जंगली जानवरों के गाँवों में घुस आने की कई घटनाएँ बढ़ रही हैं

जंगली विस्तार के पास के इलाकों ,में जंगली जानवरों का आ जाना आज कल बहुत आम बात हो चुकी है। ऐसे में अमरेली जिले के एक ग्रामीण इलाके में एक शेर के घुसने की एक और घटना सामने आई है। धारी गिर जंगल के पास गोविंदपुर गांव में एक शेर के घुसने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। गाँव में प्रवेश करने वाले शेर ने एक छोटी सी गली में जानवर को मार डाला और उसे खा लिया। हालांकि  ग्रामीणों द्वारा हो-हल्ला करने के बाद शेर वन क्षेत्र में लौट गया।
जानकारी के अनुसार धारी गिर जंगल के पास गोविंदपुर गांव में एक छोटी सी गली में रहने वाले राजूभाई नसीत के घर के पास स्थायी मवेशी रहते हैं। बीती रात गांव में एक शेर जानवरों के बीच दौड़ रहा था। शेर ने गांव की गली में एक जानवर को मार डाला। रात में गांव में एक शेर के घुसने की सूचना मिलने पर लोगों में भय का माहौल हो गया। लोगों ने शोर मचाया और शेर को वन क्षेत्र की ओर भागने का प्रयास किया।
आपको बता दें कि दो दिन पहले भी खंभा इलाके में एक शेर एक घर में घुस गया। हथंभा तालुका के निंगला गांव में दो दिन पहले भी एक शेर के एक घर में घुस जाने की जानकरी सामने आई थी। निंगला गांव में शेर के घर की छत तक पहुंच जाने से ग्रामीणों में कोहराम मच गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें