अजब-गजब : एक ऐसा देश जहाँ रहने के लिए सरकार दे रही हैं पैसे और वो भी लाखों में!

दक्षिण-पूर्व इटली के प्रेसिस शहर के अधिकारियों ने घोषणा की है कि वे शहर में खाली पड़े घरों को खरीदने और वहां बसाने के लिए लोगों कोदेगी 30,000 यूरो

आपको बता दें कि एक शहर ऐसा भी है, जहां लोगों को रहने के बदले लाखों रुपये दिए जाते हैं। तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या होगी? बेशक आप हमारा विश्वास नहीं करेंगे पर यह बिल्कुल सच है। भारत के बाहर एक ऐसा देश है जहां उल्टी गंगा बहती है। यहां रहने के लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। लेकिन इसके लिए सरकार खुद आपको 25 लाख रुपये से ज्यादा देने को तैयार है। जी हां, दक्षिण-पूर्व इटली के प्रेसिस शहर के अधिकारियों ने घोषणा की है कि वे शहर में खाली पड़े घरों को खरीदने और वहां बसाने के लिए लोगों को 30,000 यूरो देंगे।

फिर से मानव आबादी बढ़ाने का प्रयास

 
स्थानीय पार्षद अल्फ्रेडो पोलिस के अनुसार, शहर की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की योजना है, जो लगभग बर्बाद हो चुकी है। इसके लिए 1991 से पहले बने कई खाली मकानों को फिर से बसाने की तैयारी है। ये सारे इमारत को कथित तौर पर इसके मालिकों द्वारा छोड़ दिया गया है। पार्षद का कहना है कि यह भवन प्राकृतिक दृश्यों से परिपूर्ण है। इसके अलावा यह शहर ऐतिहासिक दृष्टि से भी अद्भुत स्थापत्य कला का केंद्र रहा है। इस शानदार ऑफर के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही प्रेसिच की वेबसाइट पर शुरू की जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

कितने में आप खरीद सकते हैं घर?


बता दें कि इलाके में घरों की कीमत करीब 25 हजार यूरो है। इतने पैसों में आप यहां 50 वर्ग मीटर का घर खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि इन सपनों को पूरा करने के लिए सरकार आपको पैसे भी दे रही है। वो भी 25 लाख रुपये से ज्यादा। बता दें कि इसके पास सालेंटो शहर है। जहां आपको साफ पानी के साथ-साथ सांता मारिया डि लेउका का शानदार बीच भी देखने को मिलेगा। इससे पहले भी इटली कुछ इस तरह का ऑफर देकर चर्चा में आया था। उस समय सरकार ने कालाब्रिया में लोगों को बसाने के लिए 25 लाख रुपये की पेशकश की थी। उस समय लोगों को अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए यहां नया व्यवसाय शुरू करने के लिए भी कहा जाता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें