अहो आश्चर्यम : इस महिला ने मात्र पैदल चलकर 15 महीनों में कम कर लिया 55 किलो वजन

(Photo Credit : zeenews.india.com)

हर दिन तीन लीटर पानी और 10 हजार कदम चलती थी सिसिली

इस तेज भागती जिंदगी में आज लगभग हर कोई अपने वजन बढ़ने से परेशान है। वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। हालांकि, उनका वजन कम नहीं होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बिना किसी सर्जरी के महज एक साल में 55 किलोग्राम वजन कम कर लिया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस महिला ने सिर्फ हेल्दी खाना खाने और चलने से 55 किलो वजन कम किया है। 27 वर्षीय महिला ने वजन कम करने के लिए फलों और सब्जियों के जूस का भी सहारा लिया। डेली मेल के मुताबिक, न्यू साउथ वेल्स निवासी सिसिली गुडविन ने दिन भर में 10 कप कॉफी पी।
उन्हें केएफसी खाना खाने का भी शौक था। इन्हीं आदतों की वजह से उनका वजन 128 किलो था। फिर जब उसने खुद को आईने में देखा तो वह बहुत शर्मिंदा हुआ। फिर उन्होंने वजन कम करने का फैसला किया। उन्होंने अपने आहार में स्वस्थ आहार और व्यायाम पर ध्यान केंद्रित किया। फिर महज 15 महीने में महिला ने 55 किलो वजन कम किया।
सिसिली का कहना है कि उसने वजन कम करने के लिए स्ट्रेस लेना बंद कर दिया। वह हमेशा आराम के मूड में रहती थी। इस दौरान उन्होंने बाहर खाना भी नहीं छोड़ा। उसने चॉकलेट भी खाई। उन्होंने हेल्दी खाना शुरू किया और बिना जिम जाए कुछ ही महीनों में 20 किलो वजन कम कर लिया। इस दौरान वह सिर्फ चल रही थी। उसे दिन में 3 लीटर पानी पीना पड़ता था और कम से कम 10,000 कदम चलना पड़ता था। वह हर दिन 100 स्क्वाट करती थीं। उन्होंने अपने जीवन में चमत्कार किए।
महिला ने कहा कि उसने कॉफी की जगह फलों और सब्जियों का जूस पीना शुरू कर दिया। वह अपनी सारी एक्सरसाइज घर पर ही करती थीं। दरअसल वो अपने दो बच्चों की वजह से जिम नहीं जा सकीं. महिलाओं का कहना है कि अगर आप लिस्ट बना लें तो बहुत आसान हो जाता है। उन्होंने हर हफ्ते आराम से 2 किलो वजन कम किया और 15 महीनों में उन्होंने 55 किलो वजन कम किया। अब इसका वजन 128 किलो से सिर्फ 73 किलो है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें