अहमदाबाद : द्वारका में पानी-पानी, खेत दरिया में तब्दील, नावों में कर रहे आवागमन

प्रतिकात्मक तस्वीर

गुजरात में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना, 8- 9 जुलाई को हो सकती है भारी बारिश

 समुद्र में कम दबाव सर्जित होने के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद निचले इलाकों को खाली कराने का निर्देश दिया गया। बुधवार को कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। द्वारका के कल्याणपुर और रावल क्षेत्र के खेत तालाब बन गए हैं। किसान अपने खेतों तक जाने के लिए नावों का सहारा लेने को मजबूर हैं। द्वारका में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है। खंभालिया के बेह व बारा में पुलिया से पानी की धारा में एक युवक फंसा हुआ था। स्थानीय सरपंच और उनकी टीम ने रेस्क्यू उसे बचा लिया गया। सौभाग्य से जनहानि टल गई। स्वास्थ्य शाखा में ड्यूटी पर तैनात अक्षय नाम के युवक को स्थानीय सरपंच और उनकी टीम ने पुल से बचा लिया। 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 7 से 9 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है। द्वारका के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो रही है। रावल क्षेत्र के खेत दरिया बन गए हैं।
गुजरात में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में अगले पांच दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। विशेष रूप से आठवीं और नौवीं जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान पूरे गुजरात में बारिश होगी। पांच दिनों के दौरान वलसाड, नवसारी, कच्छ, जामनगर और द्वारका में भारी बारिश का अनुमान है। इस बीच मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। अहमदाबाद शहर में अगले पांच दिनों के दौरान मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें