अहमदाबाद : कई लोगों को 'व्यवसाय' में लगा कर फरार हुई युवती, क्या है पूरा वाकया?

अहमदाबाद  :  कई लोगों को 'व्यवसाय' में लगा कर फरार हुई युवती, क्या है पूरा वाकया?

ऑनलाइन तकनीक के बढ़ते इस्तेमाल के साथ ही ऑनलाइन साइबर धोखाधड़ी भी बढ़ रही है

 ऑनलाइन तकनीक के बढ़ते इस्तेमाल के साथ ही ऑनलाइन साइबर धोखाधड़ी भी बढ़ रही है। साइबर क्राइम पुलिस ने डीमैट खाता खोलकर और शेयर बाजार में खूब पैसा कमाकर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोबाइल सिम कार्ड बैंक चेक-बुक सहित मामले को जब्त कर लिया है और आगे की जांच कर रही है। पुलिस हिरासत में आरोपी सूरज विश्वकर्मा और विक्रम नागा हैं। दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में रहते हैं।
मध्यप्रदेश की साइबर क्राइम टीम ने धोखाधड़ी के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। धोखाधड़ी के तौर-तरीकों की बात करें तो आरोपी ऑनलाइन डीमैट खाता खोलकर आईकैपिटल ब्रोकिंग नाम की कंपनी में स्टॉक में काम कर उच्च लाभ कमाने के लिए बाजार धोखाधड़ी कर रहे थे। 
अहमदाबाद के एक शिकायत कर्ता को  9 लाख रुपए निवेश कराकर 20 लाख रुपए का मुनाफा दिखाकर ठगी की थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है।
मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में लंबे समय से इस तरह का कॉल सेंटर चलाने वाले आरोपी से पूछताछ में प्रियंका नाम की महिला को मुख्य सूत्रधार बनाया गया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 मोबाइल फोन, दो अलग-अलग बैंक चेकबुक और एक सिम कार्ड बरामद किया है। साथ ही डेटा हासिल करने की कोशिश की जा रही है। 
फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों की रिमांड की कार्रवाई शुरू कर दी है और अन्य फरार आरोपितों व मास्टरमाइंड प्रियंका को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया में है। मास्टरमाइंड प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद घोटाले में बड़े खुलासे होने की संभावना है और यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि कितने और लोग इस घोटाले में और किन राज्यों में शामिल हैं। 
Tags: