अहमदाबाद : इस्कॉन पुल से कूदकर की आत्महत्या, विवाहिता की सास-ससुर समेत 4 पर केस दर्ज

प्रतिकारात्मक तस्वीर

युवती की दो महीने तक चले उपचार के बाद मौत होने पर मृतका के भाई ने फेनिल ठाकोर ने उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी

 सात माह पूर्व सेटेलाइट में इस्कॉन ब्रिज से कूदकर आत्महत्या करने वाली विवाहिता कृष्णा ठाकोर के ससुर दशरथ ठाकोर, सास समीबेन, ननद श्रद्धाबेन और फुआसास जशुभान के खिलाफ सेटेलाइट पुलिस ने दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज किया है। युवती की दो महीने तक चले उपचार के बाद मौत होने पर मृतका के भाई ने फेनिल ठाकोर ने उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
  सरखेज के फतेवाड़ी स्थित भाग्योदय डुप्लेक्स में रहने वाले कृष्णा ठाकोर की शादी घूमा गांव के रहने वाले अमित दशरथ ठाकोर से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही चारों आरोपियों ने विवाहिता को मेहना-ताना मारकर प्रताड़ित किया करते थे। एक साल पहले आरोपियों ने कृष्णा को ससुराल से निकालकर मायके भेज दिया था। इस संबंध में समाज के लोगों ने कृष्णा को उसके ससुराल भेजने का प्रयास किया, लेकिन वह उक्त आरोपितों ने विवाहिता (कृष्णा) को रखने को तैयार नहीं थे।
आरोपियों ने कृष्णा से कहा कि अगर तुम ससुराल आना चाहती हो तो जैसा हम कहते हैं वैसा ही करना होगा, तुम्हें हमारी नौकरानी बनकर रहना होगा। जनवरी 2022 में कृष्णा के इस्कॉन पुल से छलांग लगाने के बाद ससुराल वालों को सूचना दी तो विवाहिता की सास ने दोबारा फोन न करने की बात कही। इलाज के दौरान कोमा में चली गई कृष्णा के बारे में पता लगाने तक ससुराल वाले नहीं पहुंचे। जबिक 12 मार्च को मृत्यु होने के बाद जानकारी देने पर पति, सास-ससुर घर आये,लेकिन बाहर से ही चले गए। अब इस मामले में मृतक विवाहिता के भाई ने चार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आगे की जांच पुलिस कर रही है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें