अहमदाबाद : समर इंटर्नशिप के लिए 'माइका' के विद्यार्थियों को मिल रहे हैं 3.50 लाख रुपए स्टीपेड

(Photo Credit : sandesh.com)

माइका में दो महीने का समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट ड्राइव अभी हुआ पूरा, संस्था में सौ फीसदी प्लेसमेंट

देश के प्रमुख मार्केटिंग और कम्युनिकेशन क्षेत्र की प्रीमियम संस्थान माइका में ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के लिए प्रथम वर्ष के छात्र को 3.5 लाख रुपये का उच्चतम वजीफा पैकेज (स्टाईपेंड) मिला है। संस्था में सौ फीसदी प्लेसमेंट हो चुका है। इन छात्रों की ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप अगले अप्रैल-2022 से शुरू होगी। फिर उनकी नौकरी को लेकर अंतिम आदेश आएगा और तब उनका पैकेज तय होगा।
माइका में दो महीने का समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट ड्राइव अभी पूरा हुआ है। फ्लैगशिप प्रोग्राम PGDM-C और PGDM के 28वें बैच में 100% प्लेसमेंट हुआ था। समर प्लेसमेंट में वर्चुअल प्रक्रिया में 67 कंपनियों ने हिस्सा लिया। FMCG सेक्टर की कंपनी को सबसे ज्यादा 3.5 लाख की स्टाइपेंड की पेशकश की थी। जो अब तक का सबसे ज्यादा स्टाइपेंड है। पिछले साल 3.20 लाख की स्टाइपेंड की पेशकश की थी। फिर दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी ने पिछले साल के 2.4 लाख रुपये के मुकाबले 2.5 लाख रुपये की पेशकश की है। मीडिया और एडवरटाइजिंग सेक्टर की कंपनी ने भी सबसे ज्यादा 1.60 लाख रुपये स्टाइपेंड की पेशकश की।
आपको बता दें कि इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में कुल 178 छात्रों ने भाग लिया। इनमें से 48.9 फीसदी लड़कियां और 51.1 फीसदी लड़के छात्र थे। बैच में 38 प्रतिशत इंजीनियर, 33 प्रतिशत वाणिज्य स्नातक, 7 प्रतिशत कला और मानविकी के छात्र, 7 प्रतिशत मीडिया और अन्य विषयों के 16 प्रतिशत छात्र शामिल थे। ऑफर वाइज देखें तो आईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा 56 ऑफर आए। मीडिया और विज्ञापन क्षेत्र 49 प्रस्तावों के साथ दूसरे स्थान पर रहा और एफएमसीजी क्षेत्र 30 प्रस्तावों के साथ आया।
गौरतलब है कि इंटर्नशिप के दौरान, छात्रों को सेल्स एंड मार्केटिंग, डिजिटल एंगेजमेंट, ब्रांड डिजिटल स्ट्रैटेजी, मार्केट रिसर्च, बिजनेस डेवलपमेंट, कॉर्पोरेट रिलेशंस, ऑनलाइन मार्केटिंग आदि भूमिकाओं की पेशकश की जाती है। मीका में लोरियल, आईटीसी, महिंद्रा ग्रुप, माइक्रोसॉफ्ट, कोका-कोला, फ्लिपकार्ट, गूगल इंडिया, निविया, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड, पीएंडजी, इंटेल इंडिया, अदानी सोलर और अन्य शामिल थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें