अहमदाबाद : अनैतिक संबंध में बेटे की हत्या, सगी मां ने कलेजे के टुकड़े को मौत के घाट उतारा

(Photo Credit : IANS)

पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर जांच शुरु की, हत्यारिन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया

महीसागर जिले के संतरामपुर थाना क्षेत्र के नानी भुगेड़ी गांव में एक मां द्वारा अपने ही बच्चे की चाकू मारकर हत्या कर देने की घटना प्रकाश में आई है। महीसागर जिले के संतरामपुर थाना क्षेत्र के नानी भुगेड़ी गांव के बाहरी इलाके में एक खेत में चार वर्षीय मासूम बच्चे का शव मिला है। सिर पर पत्थर से वार कर खून से लथपथ बच्चे का शव मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात बच्चे के शव के कब्जे में लेकर  हत्या का मामला दर्ज कर संतरामपुर पुलिस ने आगे की जांच शुरु की। पुलिस ने बच्चे की हत्या की जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। जांच दरम्यान यह पता चला कि मां ने ही कलेजे के टुकड़े समान चार साल के बच्चे को मौत के घाट उतार दिया है, जिससे पुलिस ने हत्यारिन मां की तलाश शुरू कर दी। 


पति से बार-बार कच्छ जाने के लिए कहा करती थी


पूरी घटना को लेकर नानी भुगेड़ी गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है।  बच्चे के माता-पिता और एक अन्य भाई, भुज गांव में मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे, लेकिन तथाकथित मां सविता का कच्छ के एक युवक के साथ अनैतिक संबंध था और उससे अक्सर मुलाकात करने से उसके इस करतूत की जानकारी पति को होने पर पति-पत्नी सहित दो बच्चों को लेकर वे अपने वतन संतरामपुर के नानी भुगेड़ी गांव में आए थे। परंतु वतन आ जाना पत्नी को मंजूर नहीं थी और पति से बार-बार कच्छ जाने के लिए कहा करती थी, लेकिन पति घर पर ही खेती काम करने की बात कहता था। 

प्रेमी के पास जाने से पहले मासूम की हत्या की 


आखिरकार पत्नी सविता आक्रोशित हो गई और अक्सर अपने पति और परिवार के साथ झगड़ा करती रही। जब पति को पत्नी के अन्य लोगों के साथ अनैतिक संबंधों के बारे में पता चला, तो वह फिर से काम के लिए भुज गांव जाने को टाल दिया और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए गांव में ही रहने लगा। लेकिन पत्नी को यह मंजूर नहीं था और अंत में पत्नी सविता अपेन चार साल के बेटे को लेकर अपने पिता के घर रहने लगी। बाद में वह बच्ची को उसके पिता के घर से लेकर भुज के लिए निकल गई, लेकिन नानी भुगेड़ी गांव में बच्चे को भुज न ले जाने के लिए चार साल के मासूम बच्चे के सिर पर पत्थर मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया और भुज गांव में रहने वाला प्रेमी पास चली गई। हत्या के बाद खुलासा हुआ कि मां ने ही हत्या की है, पुलिस ने हत्यारिन मां को भुज गांव से गिरफ्तार कर संतरामपुर कोर्ट में पेश किया कोर्ट ने उसे रिमांड पर दे दिया। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें