अहमदाबाद : गुजरात में 5 अगस्त से बारिश का जोर बढेगा, कुछ जिलों में भारी बारिश का अनुमान

प्रतिकारात्मक तस्वीर

तीसरे और चौथे अगस्त को राज्य में छिटपुट बारिश होगी

मेघराजा ने गुजरात में एक छोटा ब्रेक लिया है। हालांकि कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हो रही है। उधर, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक पांच अगस्त से प्रदेश में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में फिलहाल बारिश की कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। हालांकि, आने वाले दिनों में सक्रिय होने वाली बारिश प्रणाली गुजरात में अच्छी बारिश लाएगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने अहमदाबाद शहर में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है।
अहमदाबाद मौसम विज्ञान विभाग की निदेशक डॉक्टर मनोरमा मोहंती ने कहा, "गुजरात में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। तीसरे और चौथे अगस्त को राज्य में छिटपुट बारिश होगी। पांच अगस्त से बारिश की तीब्रता बढ़ेगी। राज्य में इस दिन कई इलाकों में बारिश होगी। गुजरात में 6, 7 और 8 अगस्त को अच्छी बारिश होगी। एक या दो जिलों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है। सौराष्ट्र और कच्छ में भी अगले पांच दिन तक छिटपुट बारिश हो सकती है। सौराष्ट्र-कच्छ में 3, 4 और 5 अगस्त को छिटपुट बारिश हो सकती है। 6 अगस्त से राज्य में बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है। वर्तमान में राज्य में कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। आगामी दिनों में एक सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है, जिससे गुजरात में अच्छी बारिश होगी।"
मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक अहमदाबाद शहर में छिटपुट बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों में राज्य के नर्मदा, भरूय, तापी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 4 अगस्त से 6 अगस्त तक दाहोद, पंचमहल, छोटाउदेपुर, वलसाड, डांग, नवसारी, तापी जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस समय राज्य में औसत से 36 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें