अहमदाबाद : प्रदेश में अगले पांच दिनों तक बारिश का अनुमान, 8 अगस्त को भारी बारिश की संभावना

प्रतिकारात्मक तस्वीर

दक्षिण गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश का अनुमान

 मौसम विभाग ने गुजरात में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक गुजरात में बारिश होगी। शुक्रवार यानि 5 अगस्त से गुजरात में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। राज्य में 7 और 8 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। इस दौरान डांग, तापी, छोटाउदेपुर में भारी बारिश का अनुमान है। जबकि सौराष्ट्र-कच्छ में अच्छी बारिश होगी। अहमदाबाद शहर की बात करें तो पांच दिन सामान्य बारिश होगी। अहमदाबाद शहर में भी अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण अहमदाबाद शहर में बारिश का अनुमान है। अहमदाबाद के अलावा, गांधीनगर, पाटन, मेहसाणा और बनासकांठा में भी भारी बारिश होने की संभावना है। राज्य में 8 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान है। 
 5 अगस्त को  आणंद, वडोदरा और भरूच जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान। इस दिन किसी अन्य जिले में बारिश की संभावना न के बराबर है। 6 अगस्त को सौराष्ट्र के जूनागढ़, गिर-सोमनाथ में भारी बारिश का अनुमान है। दक्षिण गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।  7 अगस्त को जूनागढ़, अमरेली, गिर-सोमनाथ, भावनगर में भारी बारिश का अनुमान है। दक्षिण गुजरात के सूरत, तापी, नवसारी, डांग, वलसाड में भारी बारिश का अनुमान है। 8 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान है। जूनागढ़, अमरेली और गिर सोमनाथ, नवसारी और डांग में भारी बारिश का अनुमान है।  इसके अलावा पोरबंदर, राजकोट, भावनगर, वडोदरा, छोटाउदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी और डांग में भारी बारिश का अनुमान है।
गुजरात में बारिश
 गुजरात में अब तक औसतन 71.10 फीसदी बारिश हुई है। जिसमें सबसे अधिक वर्षा कच्छ में 118.12 प्रतिशत है। उत्तर गुजरात में 58.05 प्रतिशत, पूर्व-मध्य गुजरात में 58.05 प्रतिशत, सौराष्ट्र में 62.56 प्रतिशत और दक्षिण गुजरात में 83.57 प्रतिशत बारिश हुई।  गुजरात में पिछले 24 घंटों में राज्य के 27 जिलों के 91 तालुकों में बारिश हुई है। जिसमें सर्वाधिक वर्षा अमरेली जिले के विद्या में 57 मिमी बारिश हुआ है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें