अहमदाबाद : नवरात्रि को लेकर पुलिस सज्ज, वाहन पार्किंग की विशेष योजना, आयोजकों को सीसीटीवी लगाने के आदेश

प्रतिकारात्मक तस्वीर

पुलिस ने नवरात्रि के दौरान क्लबों में आयोजित पार्टी प्लॉट और गरबा के संबंध में विशेष व्यवस्था की योजना बनाई है

सोमवार 26 सितंबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ होगा, कोरोना काल के बाद इस वर्ष नवरात्रि का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है। अहमदाबाद सिटी पुलिस ने नवरात्रि के दौरान क्लबों में आयोजित पार्टी प्लॉट और गरबा के संबंध में विशेष व्यवस्था की योजना बनाई है। दो साल बाद इस बार नवरात्रि बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी। इसको लेकर अहमदाबाद पुलिस एक्शन में आ गई है।

अहमदाबाद सिटी पुलिस इस बार नवरात्रि पर तकनीक का पूरा इस्तेमाल करेगी


अहमदाबाद सिटी पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त रूप से रात में स्ट्रीट लाइट और शेरियों की लाइट रखने की योजना बनाई है। साथ ही एसजी हाईवे को इस साल मोटर चालकों के लिए खुला रखने का फैसला किया है। जहां मध्यरात्रि 12:00 बजे तक लाउड स्पीकर की अनुमति है, वहीं पार्टी प्लॉट में आने वाले सभी गरबा खेलैया के लिए वाहन पार्किंग की उचित व्यवस्था की गई है ताकि खेलैया किसी भी तरह से परेशान न हों।
हालांकि, यदि वाहन सड़क पर पार्क किए जाते हैं, तो टोइंग वैन को अलग-अलग क्षेत्रों में घुमते रखा जाएगा। अहमदाबाद सिटी पुलिस इस बार नवरात्रि पर तकनीक का पूरा इस्तेमाल करने जा रही है, खासतौर पर बॉडी वोन, इन्टरसेप्टर, एवं स्पीड गन के साथ ही ब्रेध एनालाइजर का उपयोग भी किया जाएगा।  

रात के समय शहर के महत्वपूर्ण ट्रैफिक सिग्नल चालू रहेंगे, ताकि ट्रैफिक की समस्या न हो


रात के समय शहर के महत्वपूर्ण ट्रैफिक सिग्नल चालू रहेंगे, ताकि ट्रैफिक की समस्या न हो, अहमदाबाद सिटी पुलिस की ओर से तैयार की गई विशेष टीम सिविल ड्रेस और पारंपरिक परिधानों में अलग-अलग जगहों पर घूम रहे लोगों को त्वरित कानून का पाठ पढ़ाएगी। साथ ही आयोजकों को भीड़ नियंत्रण करने के लिए बाउंसरों को रखने तथा एक महीने तक सीसीटीवी रिकॉर्डिंग रखने के निर्देश दिए हैं।
अहमदाबाद सिटी पुलिस ने गली के गरबा के सभी आयोजकों से अपील की है कि वे सड़कें खुली रखें ताकि बिना ट्रैफिक की समस्या के आपातकालीन वाहन गुजर सकें। साथ ही जीएमडीसी में होने वाले बाइब्रन्ट गरबा में प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी मां अंबा का दर्शन करने आने वाले हैं, जिससे वहां विशेष इंतजाम किए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें