अहमदाबाद : मंदिरों को टार्गेट बनाकर चोरी करने वाली गैंग को पुलिस ने दबोचा

(Photo Credit : youtube.com)

मंदिर के पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर की दानपेटी का किया सफाया, पुजारी का फोन और पैसे भी ले गए

पिछले कई समय से अहमदाबाद के मंदिरों को अपना टार्गेट बनाकर चोरी करने वाली गैंग के चार सदस्यों को अहमदाबाद ग्राम्य LCB ने धर दबोचा था। यह सभी सुबह मजदूरी काम करते थे और फिर रात को मंदिरों में घुसकर वहाँ चोरी करते थे। आरोपियों ने गुजरात के अलग-अलग इलाकों में लूट मचाई थी। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसी गैंग द्वारा कुछ समय पहले ही सानंद स्थित ऊमीया माता के मंदिर में पुजारी को बंधक बनाकर दान पेटी की चोरी की गई थी। जैसे ही चोरों ने दानपेटी को तोड़ने का प्रयास किया था, तो उसकी आवाज से मंदिर के पुजारी जाग गए थे। पुजारी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो चोरों ने मिलकर पुजारी के पास से 5 हजार रुपए। मोबाइल फोन और दानपेटी में से तकरीबन 25000 रुपए की लूट मचाई थी। 
चोरी की पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज पर तथा सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने हाथीजण इलाके में चार कैदियों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा आरोपियों के पास से मुद्दामाल भी जप्त किया गया है। पुलिस पूछताछ में गैंग के आरोपियों ने स्वीकार किया की उन्होंने जिले के 6 मंदिरों में चोरी की थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों के पास से अन्य मुद्दमाल रिकवर करने की कोशिश में लगी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें