अहमदाबाद : पीएम मोदी शुक्रवार को अंबाजी से 61,805 आवासों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

बनासकांठा जिले में 7908 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस यात्रा के दौरान शुक्रवार 30 सितंबर को वह बनासकांठा जिले में 7908 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। जिसके तहत बनासकांठा से लेकर पूरे राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और शहरी (पीएमजेएवाई) पंडित दीनदयाल उपाध्याय आवास योजना (जाति कल्याण का विकास), डॉ. अम्बेडकर आवास योजना, जनजातीय विभाग और ग्राम गृह निर्माण बोर्ड 1967 करोड़ रुपये की कुल लागत से तैयार किए गए 60,000 से अधिक घरों का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे। जिसमें 8633 मकानों का खातमूहुर्त एवं  53172 घरों का लोकार्पण किया जाएगा।

खेड़ा के लेटर गांव में बच्चों को तिथि भोजन, तोरण, दीया दिया जाएगा


 प्रधानमंत्री अंबाजी से पूरे राज्य के 60 हजार से अधिक परिवारों को सामूहिक गृह प्रवेश कराएंगे, तो राज्य के 09 जिलों के 15 स्थानों पर सांस्कृतिक नृत्य, गरबा, ड्रेसिंग जैसी विभिन्न गतिविधियों के साथ होम-एंट्री की जाएगी। जिसमें पंचमहाल जिले के वंदेली गांव में आदिवासी टीम नृत्य, भंडोई गांव में गरबा, मांगलियाना गांव में प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करने वाले प्ले कार्ड जैसे कार्यक्रम होंगे। खेड़ा जिले के लेटर गांव में बच्चों को तिथि भोजन, तोरण, दीप और हवन किया जाएगा।
मेहसाणा जिले के अरठी गांव में वेशभूषा एवं रंगोली, भटारिया गांव में भवाई, जगुदण गावं में रंगोली व गरबा के कर्यक्रम किये जाएंगे। इसके अलावा छोटा उदेपुर जिले के नवलजा गांव में गरबा, इंद्राल गांव में भजन, नवसारी जिले के मिंढाबारी गांव में पारंपरिक डांगी नृत्य, अब्रामा गांव में हवन और पूजा की जाएगी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें