अहमदाबाद : वैक्सीन लेने के बाद चमकी लोगों की किस्मत, लकी ड्रॉ में निकला बंपर इनाम

प्रतिकात्मक तस्वीर

देश भर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार द्वारा महाअभियान चलाया जा रहा है। हालांकि अभी भी कई लोग ऐसे है जो वैक्सीन लेने के लिए विभिन्न कारणों से मुखर रहे है। ऐसे में अहमदाबाद नगर निगम द्वारा लोगों को वैक्सीन के प्रति आकर्षित करने के लिए एक अनोखी तरकीब निकाली गई थी। अहमदाबाद नगर निगम द्वारा लोगों में वैक्सीन के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए एक खास लकी ड्रॉ का आयोजन किया गया था। जिसमें इनाम के तौर पर एक स्मार्टफोन तय किया गया था। 
निगम की यह तरकीब तंत्र और आम प्रजा दोनों के लिए उपयोगी साबित हुई थी। जहां एक और लोगों ने वैक्सीन लेने में दिलचस्पी दिलाई, वही दूसरी और वैक्सीन लेने वाले लोगों को बंपर इनाम भी मिला था। निगम द्वारा रखे गए लकी ड्रॉ में 25 खुशकिस्मत लोगों की किस्मत का तारा चमका था और उन्हें वैक्सीन लगाने पर लकी ड्रॉ में 10 हजार की कीमत के स्मार्टफोन मिले थे। अपनी विभिन्न योजनाओं और प्रयासों से नगर निगम द्वारा पहले डोज़ का 99.5 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। 
बता दे की अहमदाबाद में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने के लिए निगम ने कई योजना शुरू की है। इसके अलावा निगम द्वारा कई तरह के प्रतिबंध भी लगाये गए है। इसके अंतर्गत जिस किसी व्यक्ति ने वैक्सीन नहीं ली होगी उसे पब्लिक प्लेस पर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन देने के लिए बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों के घर पर जाकर वैक्सीन दी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें