अहमदाबाद : राज्य के 32,444 प्राथमिक विद्यालयों में 15 अगस्त को अभिभावक सम्मेलन आयोजित करने का आदेश

प्रतिकारात्मक तस्वीर

शिक्षा विभाग 1.94 करोड़ रुपये खर्च करेगा

राज्य के सरकारी स्कूलों में अक्सर यह समस्या देखने को मिलती है कि छात्र अगली कक्षा में पास हो जाता है, लेकिन वास्तव में उसे इस बात का कोई ज्ञान नहीं है कि उसने किस कक्षा में पढ़ाई की है। राज्य के सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता को लेकर हमेशा सवाल बना रहता है, जिसके चलते राज्य के स्वतंत्रता दिवस पर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों की शिक्षा में सुधार के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के 32,444 प्राथमिक विद्यालयों में अभिभावक सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 
शिक्षा विभाग ने राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए 15 अगस्त को अभिभावक सम्मेलन का आदेश दिया है।इस अभिभावक सम्मेलन में बच्चों की स्कूल में उपस्थिति से लेकर शिक्षा की गुणवत्ता तक के विषय पर चर्चा की जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा 1.94 करोड़ खर्च करने की तैयारी की गई है।
राज्य भर के 32267 प्राथमिक विद्यालयों के लिए रु. 1.30 करोड़ और 177 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीवीबी) स्कूलों के लिए रु. 64.88 लाख का अनुदान आवंटित किया गया है। 15 अगस्त को होने वाले अभिभावक सम्मेलन में विद्यालय के समग्र शैक्षणिक विकास पर विचार-विमर्श करने के साथ-साथ संपूर्ण शिक्षा की विभिन्न गतिविधियों पर भी चर्चा होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें