अहमदाबाद : 21 हजार करोड़ के ड्रग्स मामले में खुला पाकिस्तान कनेक्शन, मुंद्रा अदानी पोर्ट पर से जप्त किया गया था माल

अहमदाबाद : 21 हजार करोड़ के ड्रग्स मामले में खुला पाकिस्तान कनेक्शन, मुंद्रा अदानी पोर्ट पर से जप्त किया गया था माल

देशभर के DRI कार्यालय के अधिकारी गांधीधाम पहुंचे

अफगानिस्तान के समुद्री मार्ग से मुंद्रा अदानी बन्दरगाह पार दो संदिग्ध कंटेनर में 21 हजार करोड़ रुपए की 3000 किलोग्राम हिरोइन मिल आने पार अहमदाबाद के DAI सहित अतिरिक्त महानिदेशक सहित के अधिकारी गांधीधाम के DRI कार्यालय पहुँच गए है। 
अहमदाबाद, जामनगर तथा सूरत के DRI अधिकारियों के साथ-साथ देशभर के DRI कार्यालयों के अधिकारियों ने नई दिल्ली में स्थित मुख्यालय से मिले आदेश के बाद जांच शुरू कर दी है। जिसमें पाकिस्तान के साथ इसके तार जुड़े होने की बात सामने आई है। मामले में अब तक एक महिला सहित कुल छह सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आंतरराष्ट्रीय तार जुड़े होने के नाते DRI द्वारा अन्य जांच एजंसियों की सहायता लेकर देश भर में जांच की जा रही है। 
उल्लेखनीय है की जून में आयातित एक कंटेनर में करोड़ों रुपयों का हेरोइन था। वह किसे आयातित किया गया, इसके बारे में जांच चल रही है। कंटेनर के पकड़े जाने के बाद से ही मुंद्रा अदानी पोर्ट पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आने वाले सभी कंटेनर का स्केनिंग शुरू कर दिया गया है। 
उल्लेखनीय है की कोरोना काल में पिछले साल लोकडाउन के बाद जब छूटछाट देना शुरू हुआ तो ट्रांसपोर्टेशन को भी छूट दी गई थी। इसलिए देश के अलग-अलग पोर्ट पार आने वाले कंटेनर्स में ड्रग्स माफियाओं ने जरूरी चीजों की आड़ में ड्रग्स की हेरफेर शुरू कर दी।  जब जांच एजंसियों को अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आने वाले ड्रायफ्रूट के कंटेनर्स में शंकित चीजें दिखाई दी तो उन्होंने उसे स्केन किया। 
सूत्रों की माने तो समुद्री मार्ग से ड्रग्स को गुजरात के कोस्टल एरिया में लाया जाता है। इसके बाद पंजाब को दोने वाले हिमाचल प्रदेश और हरियाणा की बॉर्डर पर लेंड कर बायरोड सपलाय किया जाता है। हालांकि समुद्री मार्ग ज्यादा रास आने के कारण ड्रग्स माफियाओं ने उसी मार्ग का इस्तेमाल कर मुंबई के सहारे दिल्ली और पंजाब में भी काफी ड्रग्स का सप्लाई किया था।
Tags: Ahmedabad