अहमदाबाद : कल से शुरू होगा ‘ओपन फॉर आल वैक्सीनेशन’, बिना रजिस्ट्रेशन के लगेगा टीका

सूरत में कोरोना की वैक्सीन लगाने की तैयारी करती महिला स्वास्थकर्मी

नगर निगम का 15 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

अहमदाबाद नगर निगम द्वारा 21 तारीख से शहर में ओपन फॉर आल वैक्सीनेशन मतलब सभी के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने जा रहा हैं। शहर के विद्यालयों, सामुदायिक हॉल सहित शहर के 300 सत्र स्थलों पर 18 से 100 वर्ष की आयु के सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा। अब से किसी को भी टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कराना होगा। शहर ने अब तक 25 लाख लोगों को टीका लगाया है। बाकी 15 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 
आपको बता दें कि राज्य सरकार ने 21 जून से 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को स्पॉट पंजीकरण के माध्यम से कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की है। जिसके बाद एएमसी ने शहर के बाकी सभी लोगों का टीकाकरण करने के लिए सोमवार से मेगा ड्राइव का आयोजन किया है। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। भाविन सोलंकी ने कहा कि वर्तमान में लगभग 200 सत्र स्थल चल रहे हैं। इसे बढ़ाया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी 1500 स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपी जाएगी।
अहमदाबाद नगर निगम के लोग शहर के लोगों को जल्द से जल्द टीका लगवाने के लिए महीनों से कोशिश कर रहे हैं। जिसमें कई को असली सफलता भी मिली है। 21 से टीकाकरण अभियान तेज किया जाएगा। लेकिन कोट क्षेत्र के लोगों का अभी भी आसानी से टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। पूरे शहर में फ़िलहाल कोट क्षेत्र टीकाकरण में सबसे पीछे रह रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें