अहमदाबाद : प्रमुखस्वामी महाराज नगर में लाइट एंड साउंड शो आकर्षण का केंद्र होगा

प्रमुखस्वामी महाराज नगर में लाइट एंड साउंड शो रहेगा आकर्षण

सरदार पटेल रिंग रोड पर बड़े इलाके में महोत्सव मनाया जाएगा

प्रमुख स्वामी महाराज महोत्सव का आयोजन देश-विदेश के लाखों लोगों द्वारा प्रमुख स्वामी महाराज को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए किया गया है। फिर इस उत्सव को पवित्र प्रेरणाओं का पर्व बनाने के लिए महोत्सव स्थल प्रमुखस्वामी महाराज नगर बनाया गया है। सरदार पटेल रिंग रोड पर बड़े इलाके में महोत्सव मनाया जाएगा। हाल में निर्माणाधीन यह नगर त्योहार अहमदाबाद के पश्चिमी छोर पर सरदार पटेल रिंग रोड पर एक बड़ी भूमि में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। 
एक माह तक चलने वाले इस अभूतपूर्व महोत्सव में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में विशेष महिला मंच द्वारा विभिन्न प्रस्तुतियां, यज्ञपुरुष सभागृह में विभिन्न कार्यक्रम एवं लाइट एंड साउंड शो का भी आयोजन किया गया है। विशेष रुप से महोत्सव स्थल पर महिला उत्कर्ष की विभिन्न गतिविधियों के लिए महिला उत्कर्ष मंडपम गठित की गई है। जहां एक माह तक लगातार महिला उत्थान के कार्यक्रम, गोष्ठी व प्रस्तुतियां आयोजित की जाएंगी। महिलाओं, युवतियों और बलिकाओं द्वारा प्रस्तुत इन कार्यक्रमों में देश-विदेश की अनेक महिला गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होंगी और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग भी लेंगी।

नगर में एक विशाल यज्ञपुरुष सभागृह का निर्माण किया गया 


प्रमुखस्वामी महाराज नगर में एक विशाल यज्ञपुरुष सभागृह का निर्माण किया गया है। जहां एक माह तक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय संतों, वक्ताओं, गणमान्य व्यक्तियों आदि द्वारा प्रेरक व विचारोत्तेजक प्रवचन, भक्ति संगीत व अन्य हृदयस्पर्शी प्रस्तुतियां दी जाएंगी। साथ ही मंच पर भक्ति की वर्षा होगी।

300 से अधिक बच्चे-युवा रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से दर्शकों को संदेश देंगे


इस उत्सव स्थल के विभिन्न आकर्षणों में एक महत्वपूर्ण आकर्षण रखा गया है। जिसमें लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया है। यह लाइट एंड साउंड शो उत्सव की रात के समय सभी को अनूठा आनंद देगा। 300 से अधिक बच्चों और युवाओं की रंगारंग प्रस्तुतियों के जरिए दर्शकों को एक खास संदेश दिया जाएगा। जिसमें मुख्य विषय पारिवारिक एकता, सेवा व परोपकार होगा। इसके अलावा महोत्सव स्थल में लोगों के लिए वैदिक यज्ञ कुटीर, अखंड भजन कुटीर, रक्तदान यज्ञ आदि विभिन्न आध्यात्मिक व सेवा कार्य आयोजित किए जाते हैं। जो यहां एक अनोखा रंग जमाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें