अहमदाबाद : बिजली चोरी पकड़ी गई तो गुस्सा आ गया, बिजली और पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया!

(Photo Credit : zeenews.india.com)

जांच के दौरान बड़ी संख्या में मिले अवैध विद्युत कनेक्शन, पोल खुलने पर लोगों ने शुरू किया पथराव

अहमदाबाद में टोरेंट पावर द्वारा एक मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। शहर के दरियापुर इलाके में अवैध कनेक्शन व बिजली चोरी के मामले में छापेमारी की गयी। इस मेगा सर्च ऑपरेशन के दौरान पथ्थरमारी की घटना हुई। अवैध बिजली कनेक्शन जब्त होते ही स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने टोरेंट ने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया.
आपको बता दें कि टोरेंट पावर के छापे से एक बड़े बिजली चोरी घोटाले का पर्दाफाश होने की संभावना थी। टोरंटो ने दरियापुर इलाके में भारी बिजली चोरी देखी इसलिए टोरेंट की टीम बिजली चोरी और अवैध बिजली कनेक्शन की जांच के लिए पहुंची. इस जाँच के दौरान बिजली चोरी पकडे जाने पर दरियापुर इलाके में पुलिस के एक बड़े काफिले पर पथराव किया गया. छापेमारी में 1 डीसीपी, 2 एसीपी और 1 पीआई समेत 200 पुलिसकर्मियों का काफिला शामिल था. टोरेंट पावर के 20 अधिकारियों सहित 150 से अधिक कर्मचारियों द्वारा रेड एक्सरसाइज का संचालन किया गया। पथराव की घटना दरियापुर इलाके में टोरेंट के मेगा सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई। इस जांच के दौरान बड़ी संख्या में अवैध विद्युत कनेक्शन पकड़े गए। लेकिन बिजली चोरों ने पोल खोलने के हालत में पुलिस पर पथराव कर माहौल को तनावपूर्ण कर दिया।
टेंट चौकी के पास नगीना पोल में स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। इस समय पुलिस का काफिला बड़ा होने के बावजूद बिजली कंपनी के कर्मचारियों को परेशानी हुई। पथराव में चार टोरेंट और तीन पुलिस अधिकारी घायल हो गए। पथराव करने वाले पुलिस अधिकारी भी एक्शन मोड में आ गए। माहौल तनावपूर्ण होने के कारण कुछ देर के लिए चेकिंग और डिस्कनेक्शन का काम रोक दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें