अहमदाबाद : मेरे लिए जनता भगवान का अवतार : पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

पीएम मोदी ने दाहोद में आदिवासी समुदाय को किया संबोधित, कहा- आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाकर भाजपा सरकार ने दुनिया को दिया संदेश

गुजरात विधान सभा चुनाव का प्रचार अभियान चरम पर है। प्रधानमंत्री मोदी ने मेहसाणा में रैली करने के बाद बुधवार को दाहोद में एक रैली को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने फिर से भारतीय जनता पार्टी द्वारा आदिवासी समाज के लिए किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए जनता भगवान का अवतार है। कांग्रेस और बीजेपी में यही फर्क है। जीत पक्की है तो कांग्रेस आपकी ओर देखेगी भी नहीं। बीजेपी की जीत भले ही 200 फीसदी हो, लेकिन वह आपके पैर पड़ती। मुझे गुजरात की जनता ने बनाया है। यह हमें विवेक और विनम्रता से भर देता है। इसलिए आपने हमें सत्ता में नहीं रखा। आपने मुझे सेवा का कार्य सौंपा है। मैं सेवक के रूप में सेवादार तरीके काम करता हूं।

कांग्रेस आदिवासी महिला प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को भी समर्थन नहीं दिया


गुजरात में एक बहुत बड़ा आदिवासी समुदाय है। कांग्रेस को आदिवासी समाज की चिंता नहीं थी। जब चुनाव आता है तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और चले जाते हैं। आज आजादी के 75 साल हो गए हैं लेकिन कांग्रेस ने कभी किसी आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने के बारे में नहीं सोचा। इतना ही नहीं बीजेपी द्वारा घोषित आदिवासी महिला प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को भी समर्थन नहीं दिया। बीजेपी ने देश में पहली बार किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाकर दुनिया को संदेश दिया है।

मैंने दाहोद में पॉलिटेक्निक शुरू किया तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ


जब मैंने दाहोद में पहला पॉलिटेक्निक शुरू किया, तो लोगों को विश्वास नहीं था कि मेरा दाहोद शहर स्मार्ट सिटी बन जाएगा। एक समय था जब दाहोद में पानी की किल्लत हो जाती थी। आज दाहोद में पानी की चिंता दूर करने का काम किया गया है। कांग्रेस के जमाने में, ऋण मेले और उसमें से पहले कटकी नेताओं की होती थी। कर्ज देने के बाद आदिवासी व्यक्ति कर्ज में डूब जाता था। लेकिन आज हमने उनकी जिंदगी बदल दी। हमने अपने आदिवासी युवक डॉक्टर बने इसके लिए दाहोद में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया है। हमने इस विकास की दिशा पकड़ी है।

दाहोद में बनेगा देश भर में चलने वाला इंजन


देश का प्रधानमंत्री कोई बने वह दाहोद की गलियों के नाम जानता हो ऐसा कोई नहीं सुना होगा। मुख्यमंत्री को भी नहीं पता लेकिन आपके प्रधानमंत्री को सब पता है। लेकिन अब पूरे भारत में चलने वाला इंजन दाहोद में बनना है। मुझे विश्वास है कि ऐसे इंजन दाहोद में बनेंगे और विदेशों में निर्यात होंगे। यह मेरे दाहोद के लोगों की मेहनत है। आपको आपके जीवन में सब कुछ मिलता रहे इसके लिए दिन-रात मेहनत करता हूं। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें