अहमदाबाद : नकली पुलिस बनकर वसूली का सपना हुआ चूर; पहले वाहन चालक को रोकते ही पकड़े गए!

(Photo Credit : News18gujarati.com)

जिस आदमी को नकली पुलिस बन पकड़ा, उसने असली पुलिस को दे दी सूचना

अहमदाबाद में नकली पुलिस बनकर वाहन चालक लोगों को परेशान करने और उनसे पैसों की मांग करने का मामला सामने आया है। शहर के मणिनगर इलाके से स्कूटी चला रहे एक युवक को दो लोगों ने रोक लिया. उन लोगों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उस आदमी से विभिन्न दस्तावेज मांगे। दोनों के हावभाव और व्यवहार से युवक को शक हुआ तो उसने पहले उन दोनों युवक से उनका पहचान पत्र माँगा और ऐसा न करने पर सारी जानकारी पुलिस को दी। इस बीच दोनों लोगों ने मौके का फायदा उठाया और वहां से फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दोनों युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.
जानकारी के अनुसार शहर के संरक्षित क्षेत्र में रहने वाले और एक निजी फैक्ट्री में मजदूरी का काम करने वाले उमेश कुलाल 28 तारीख की शाम सात बजे कांकरिया इलाके में एक्टिवा लेकर जा रहे थे. तभी दो अजनबी बाइक पर आए और अपना वाहन किनारे खड़ा कर उनके पास गये और खुद को पुलिस बताते हुए लाइसेंस समेत जरुरी दस्तावेज मांगे। इसके बाद उन दोनों ने उमेश और उसके साथी के साथ कुछ सवाल जवाब करना शुरू कर दिया जैसे आप कहां से आए हैं और कहां जा रहे हैं? आपने मास्क क्यों नहीं पहना है और डिग्गी में क्या है?  बाद में डिग्गी को खोला गया लेकिन कुछ नहीं मिला। दोनों लोगों ने उसका मोबाइल फोन लिया और चेक किया। लेकिन फिर फोन वापस कर दिया।
इसके बाद दोनों युवकों ने पैसे की मांग की। हालांकि, अब तक उमेश को संदेह हो चुका था इसलिए उसने उनका आईकार्ड मांगा। पर दोनों बहस करते हुए आइकार्ड दिखाने से इनकार करने लगे। इसी बीच उमेश ने दोनों व्यक्तियों के संदेह पर मामले की सूचना पुलिस को दी। इस दौरान दोनों फरार हो गए और उधर उमेश थाने पहुंचे। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें