अहमदाबाद : अमूल फेडरेशन के प्रबंध निदेशक का एक अहम ऐलान, जानें क्या कहा

प्रतिकारात्मक तस्वीर

अब अमूल दूध के पाउच पर छपेगा हर घर तिरंगे का लोगो

 आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। तब अमूल फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आर. एस. सोढ़ी ने एक अहम ऐलान किया है। अमूल अब हर घर तिरंगा अभियान में भी शामिल हो गया है। जिसके तहत अमूल दूध के पाउच पर हर घर तिरंगे का लोगो छपेगा।
अमूल फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने कहा है कि अमूल दूध के जरिए हर घर तिरंगा अभियान हर दिन तीन करोड़ों परिवारों तक पहुंचेगा। अमूल हर घर जम्मू कश्मीर, गुजरात, कलकत्ता, दिल्ली समेत पूरे देश में तिरंगा अभियान पहुंचाएगा। यह अभियान अमूल द्वारा 15 अगस्त तक चलाया जाएगा।
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इस लोगो को डाक टिकटों में छापकर देशभक्ति व्यक्त की जा रही है। प्रदेश की 8 नगर पालिकाओं में 10 व 11 अगस्त को दौड़ का आयोजन किया गया है। 4 अगस्त से 12 अगस्त तक 08 नगर निगमों में हर घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस यात्रा की शुरुआत 4 अगस्त गुरुवार को सूरत से की है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य शिक्षण संस्थानों से हर घर तिरंगा कार्यक्रम के उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लेने का अनुरोध किया है। 15 अगस्त तक, सर्वेक्षण शिक्षकों, प्रोफेसरों और छात्रों ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के डिस्प्ले प्रोफाइल (डीपी) पर स्वेच्छा से #हरघरतीरंगा को राष्ट्रीय ध्वज के साथ टैग करने और वेबसाइट www.harghartiranga.com पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ एक सेल्फी भी अपलोड करने की अपील की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें