कोरोना की दूसरी लहर से फिर आगरा टूरिज्म हुआ प्रभावित

(Photo : IANS)

बीते बुधवार को आगरा में 242 केस सामने आए

ब्रिज खंडेलवाल 
आगरा, 15 अप्रैल (आईएएनएस)| कोरोना ने आम जनता को ही नहीं बल्कि नेताओं को भी अपनी चपेट में ले रखा है। ताज नगरी में हर दस मिनट में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो रहा है, वहीं बीते बुधवार को आगरा में 242 केस सामने आए।
कोरोना के कारण ताज महल में आने वाले टूरस्टि की संख्या कम हुई है। टूरिस्ट कम होने की वजह से आगरा में ट्रेवल एजेंसी, फोटोग्राफर, गाइड्स, और होटल्स आदि व्यापार क्षेत्र काफी प्रभावित हो रहे हैं..टूरिस्ट की कमी की वजह से होटल्स के दाम भी 50 प्रतशित तक कम हो गए हैं। होटल मालिकों का कहना है कि शादी समारोह और भीड़ जुटाने वाले फंक्शन बैन होने की वजह से भी व्यापार को काफी नुकसान हो रहा है।
ताज नगरी में बढ़ते कोरोना के कारण नेशनल और इंटरनेशन टूरिस्ट आगरा आने में काफी डर रहे हैं, जिस वजह से लगातार फ्लाइट टिकिट कैंसिल हो रहे हैं। शहर में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद आगरा होटल और रेस्टोरेंट सोशियन के निदेशक सुरेंद्र शर्मा ने कहा कोरोना के कारण प्रभावित हो रही इंड्रस्ट्रीज को देखते हुए सरकार को टैक्स में छूट का एलान करना चाहिए।
कोरोना का नया प्रकार पूरे शहर में तबाही मचा रहा है। शहर में बने कोविड बार्ड मरीजों से भरे हुए हैं। वहीं प्राइवेट अस्पताल सरकार के द्वारा तय कि गई कीमतों पर मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं। कोरोना काल में कोविड नियमों का पालन करते हुए पंचायत चुनाव शुरू हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें