शादी के सालों बाद पापा बनें औरत, मासूम बच्चों को आने लगे पैनिक अटैक

(Photo Credit : news18.com)

तीन दिन तक सदमे में रहे थे दोनों बच्चे, पत्नी को नहीं है कोई भी परेशानी

आज कल जेंडर चेंज करवाकर महिला का पुरुष बन जाना या पुरुष का महिला बन जाना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। हालांकि यदि शादी के सालों बाद यदि कोई इस तरह की इच्छा जाहीर करे तो, उसमें भी खास कर के जब दोनों के दो बच्चे भी हो गए है। कुछ ऐसा ही देखने मिला कनाडा में रहने वाले एक परिवार के मामले में, जहां टी लिन वान डिक नाम के व्यक्ति ने शादी के सालों बाद और दो पिता बनने के बाद अपना जेंडर बदल लिया। अपना जेंडर बदलने के बाद टी लिन खुद तो काफी खुश थे, पर उनके बच्चों का काफी बड़ा झटका लगा। 
टी लिन की पत्नी गेब्रियल बताती है कि तीन दिन तक तो बच्चे इस बात को स्वीकार ही नहीं कर पाये थे कि उनके पापा अब उनके पापा नहीं पर उनकी मम्मी बन गई है। उनकी छोटी बेटी तो इस बात को लेकर काफी उत्साहित हुई, पर उसकी बड़ी बेटी को इस बात को संजने में काफी अधिक समय लगा। हालांकि इस बारे में गेब्रियल कहती है कि टी लिन के जेंडर चेंज करवा लेने से भी उन्हें कोई खास बदलाव नजर नहीं आता। 
गेब्रियल के अनुसार, जब उनके पति टी लिन ने उन्हें अपने जेंडर चेंज करने के निर्णय के बारे में बताया तो उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं हुई थी। पर उनके बेटे काफी छोटे थे, जिसके चटले वह इस बदलाव को समझ नहीं पाये। गेब्रियल के कहे अनुसार उनकी छोटी बेटी ने हालांकि यह बात जल्दी समझ ली थी और तीन दिन में ही वह इस बात को लेकर काफी खुल गई। पर बड़ी बेटी को यह समझने में 2 सप्ताह का समय लग गया। पर पति के जेंडर चेंज करने के तीन दिन तक दोनों बच्चों को काफी पैनिक अटैक भी आए। 
ग्रेब्रियल कहती है जब उन्हें पहले इस बारे में पता चला तो वह अपने के साथ एक थेरेपिस्ट के पास गई। पति को लग रहा था कि काही इस बात से उनकी पत्नी उन्हें छोड़ ना दे। पर गेब्रियल को इस बात को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं थी। गेब्रियल ने उनकी भावनाओं समझा और उनके निर्णय में उनका साथ दिया। अब टी लिन गेब्रियल के कपड़े पहनकर तैयार होते है और उन्ही की तरह ही व्यवहार भी करते है। गेब्रियल कहती है की भले उन्होंने अपना जेंडर चेंज किया हो पर आज भी वह वैसे ही इंसान है जैसे पहले थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें