एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया के बाद जियो ने भी अपने ग्राहकों को झटका, बढ़ाए टैरिफ प्लान के दाम

1 दिसंबर से लागू होंगे नए प्लान, 20 से 25 फीसदी तक की वृध्दि

टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आईडिया) के बाद अब रिलायंस Jio ने भी अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं.। ये नए टैरिफ प्लान की बढ़ी हुई कीमतें दो दिन बाद यानी 1 दिसंबर से लागू होंगी। रिलायंस जियो टैरिफ प्लान की कीमतों के मुताबिक जियो के विभिन्न प्लान्स में 31 रुपये से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया गया है। जियो फोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी। वहीं अनलिमिटेड प्लान्स का 129 रुपये वाला टैरिफ प्लान के लिए अब 155 रुपये चुकाने पड़ेंगे। एक साल की वैधता वाले टैरिफ प्लान में कीमतें सबसे ज्यादा बढ़ाई गई हैं। रिलायंस जियो के डाटा एड-ऑन प्लान्स के रेट भी बढ़े हैं। 6जीबी वाले 51 रुपये के प्लान के लिए अब 61 रुपये और 101 वाले 12 जीबी वाले एड-ऑन प्लान क लिए 121 रुपये लगेंगे। सबसे बड़ा 50 जीबी वाला प्लान भी अब 50 रुपये महंगा हो कर 301 रुपये का हो गया है।


आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले एयरटेल और वीआई द्वारा अपने टैरिफ प्लान महंगे करने के बाद उम्मीद थी कि शायद जियो भी बाकी कंपनियों के नक्शे कदम पर चल सकती है। हालांकि ये उम्मीद ये भी थी कि शायद जियो ऐसा ना करे पर अब Jio ने भी अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की घोषणा की है। Jio प्रीपेड प्लान्स में लगभग 20% की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि रविवार को जारी एक बयान में कंपनी ने बताया कि नई कीमतें एक दिसंबर से लागू हो जाएंगी। हालांकि, जियो ने दावा किया है कि इस बढ़ोतरी के बाद भी उसके प्लान्स की कीमतें इंडस्ट्री में सबसे कम रहेंगी। 
टैरिफ बढ़ोतरी को लेकर रिलायंज जियो ने एक बयान में कहा, सेवा को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता पर आगे बढ़ते हुए और दूरसंचार उद्योग में डिजिटल जिंदगी को और सशक्त बनाने की दिशा में Jio आज अपनी नई असीमित योजनाओं की घोषणा की है। ये नए प्लान टेलीकॉम इंडस्ट्री में सर्वोत्तम सेवा प्रदान करेंगे। पूरी दुनिया में सबसे सस्ते में सबसे अच्छी सेवा देने के अपने वादे पर आगे बढ़ते हुए जियो के ग्राहक सबसे बड़े लाभार्थी बने रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें