अफगानिस्तान: तालिबान के चंगुल से भागने के बाद छलका पॉप स्टार का दर्द, पाकिस्तान पर लगाएं संगीन आरोप

(Photo Credit : sandesh.com)

पाकिस्तान कर रहा है तालिबानियों की मदद, विश्व को एक साथ आगे आना होगा: पॉप स्टार

अफगानिस्तान में तालिबान शासन की स्थापना के बाद किसी तरह अपने देश से भाग पाने में सफल रही वहां की पॉप स्टार आर्याना सईद ने अपना दर्द बयां किया है।
 एक समाचार ऐजेंसी से बात करते हुए उन्होंने बताया "भले ही मैं अफगानिस्तान से बाहर हूं, लेकिन मुझे वहां रहने वाली महिलाओं की चिंता है। तालिबान ने हमें 20 साल पीछे धकेल दिया है। हम वहीं वापस चले गए हैं जहां से हमने शुरुआत की थी। पाकिस्तान का नाम लेते हुए आर्यना ने कहा, "तालिबान के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान तालिबान को प्रशिक्षण दे रहा था। उनका आधार शिविर भी पाकिस्तान में है।" 
इसके बाद उन्होंने कहा "मैं दुनिया की महाशक्तियों से अपील करती हूं कि वे पाकिस्तान को फंड न दें, क्योंकि पाकिस्तान इस पैसे से तालिबान और आतंकवाद को बढ़ावा देता है। पिछले कुछ सालों में इसे साबित करने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। जिसमें पाकिस्तान में तालिबान को देखा जा सकता है। मुझे निराशा है कि हमारे राष्ट्रपति अशरफ गनी हमें छोड़कर भाग गए हैं।"
आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि अलकायदा और तालिबान जैसे संगठनों को खत्म करने के लिए अमेरिका ने अफगानिस्तान में कदम रखा और इसके लिए अमेरिका ने लाखों डॉलर खर्च किए गए हैं और कुछ सैनिकों की जान चली गई है और अब अचानक अमेरिका इस तरह से पीछे हट गया है और अफगानिस्तान को अपने दम पर छोड़ दिया है। तालिबान को यहां से खदेड़ने के लिए दुनिया के सभी देशों को मदद की जरूरत है।
भारत के बारे में पॉप स्टार ने कहा, "भारत अफगानिस्तान का अच्छा पड़ोसी साबित हुआ है। भारत हमेशा एक अच्छा दोस्त रहा है। जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है, भारत ने न केवल अपने बल्कि अपने अफगान नागरिकों को भी निकालने में मदद की है। मैं भारत का धन्यवाद करती हूं।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें