बारात में डांस करने को लेकर हुआ झगड़ा, दूल्हा बिना दुल्हन लिए ही लौटा वापिस

(Photo Credit : aajtak.in)

दूल्हे के भाई और भतीजे के साथ हुई हाथापाई, पंचायत ने करवाई सुलह

बिहार के गोपालगंज में एक शादी समारोह के दौरान जबरदस्त हंगामा हो गया। शादी में जब बाराती डीजे पर डांस कर रहे थे, इसी दौरान बारातियों का ग्रामीणों से झगड़ा हो गया। इस हाथापाई में दूल्हे के भाई और भतीजे के साथ ग्रामीणों ने मारामारी की, इसके अलावा भी अन्य दो बारतीयों के घायल होने की भी जानकारी सामने आई है। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस पूरे हंगामे के बाद बाराती और दूल्हा बिना दूल्हन को लिए ही वहाँ से निकल गए। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गोपालगंज के हजियापुर से फूलवरिया गई थी। कहा जा रहा है की यहाँ डीजे पर डांस के दौरान बारातियों की कुछ गाँव वालों के साथ बहस हो गई थी। दोनों तरफ से काफी मार-पीट हुई। पूरे मामले में दूल्हे ने बताया की डीजे पर डांस के दौरान जो मारामारी हुई उसमें उसके भाई और उसके भतीजे के साथ भी काफी झगड़ा हुआ था। वहीं गांव वालों ने कहा की झगड़ों को शांत करने के लिए गाँव वालों ने कई कोशिश की, पर फिर भी बाराती नहीं माने। इस झगड़े में दूल्हे के भारी अजय बासफॉर और उसके भतीजे अनिल बासफॉर को काफी चोट आई थी। चोटिल अनिल ने कहा की जब डीजे बंद हुआ तो गाँव वालों ने उनकेऊपर हमला कर दिया था। इस दौरान उन्होंने कन्या के घर पर रखी कुरसियन भी तोड़ डाली थी। 
इस झगड़े के बाद शादी की सभी रस्में रोक दी गई थी। पूरे विवाद के कारण दुल्हन की माता शांति काफी दुखी हो गई थी। उनका कहना है की उन्होंने काफी धूमधाम से बारातियों का स्वागत किया था। वरमाला का कार्यक्रम हो गया था, पर दूल्हा अपनी बारात लेकर चला गया था। विवाद के बाद सभी बाराती वहाँ से भाग गए थे। उनका कहना है कि शादी में हुए खर्च की अब भरपाई कौन करेगा। गाँव के सरपंच ने इस बारे में पंचायत भी रखी थी। जिसके बाद सभी ने मिलकर दोनों पक्ष के बीच सुलह करवाई। 
कोरोना काल में हुई इस शादी में किसी भी तरह की गाइडलाइंस का कोई पालन नहीं किया गया था। सभी बाराती भी बिना मास्क के देखने मिले थे और सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया गया था। हालांकि अभी तक इस बारे में पुलिस में कोई भी शिकायत नहीं दर्ज की गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें