amazon पर 26 हजार की बिकी एक बाल्टी, लोगों ने लिए मज़े

किसी आम बाल्टी की तरह दिखने वाली इस बाल्टी की कीमत अमेज़न ने २६ हजार रखी, हैरानी की बात ये कि बाल्टी बिक भी गई

फैशन और ट्रेंड के नाम पर आजकल कुछ भी किसी भी दाम में बिक रहा है। कभी फटा स्वेटर लाखों में बिक रहा है तो कभी कबाड़ से निकला जूता। अब तो Amazon जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट ने हद ही कर दी हैं। इस ऑनलाइन शौपिंग साइट पर हाल ही में बिक रही एक लाल रंग की प्लास्टिक की बाल्टी चर्चा में है। इसकी वजह  है इसकी कीमत। किसी आम बाल्टी की तरह दिखने वाली इस बाल्टी की कीमत अमेज़न ने जो लगाया है उसे देखकर लोग सदमे में हैं। लोगों को तो यह बात समझ नहीं आ रही है कि आखिर लाल रंग की सामान्य सी बाल्टी को 26 हज़ार रुपये में क्यों बेच रहा है ? हैरानी की बात तो ये है कि बाल्टी इसी कीमत पर बिक भी गई।
भले ही आपको भरोसा हो या न हो लेकिन Amazon की इस चमत्कारी बाल्टी की कीमत असल में 35,900 रुपये रखी गई थी। इस पर 28 फीसदी का डिस्काउंट लगाने के बाद इसकी कीमत 25,999 रुपये तक पहुंची है। पहले तो लोगों को लगा कि बाल्टी की कीमत गलत लिख दी गई है लेकिन उन्हें तब झटका लगा, जब 26000 रुपये में ये बाल्टी बिक भी गई। विवेक राजू नाम के ट्विटर यूज़र ने इसकी पिक्चर और कीमत को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। जैसे ही Amazon का बाल्टी कांड सोशल मीडिया तक पहुंचा, ट्विटर पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी। किसी ने लिखा कि ये बाल्टी सबकी बकेट लिस्ट में होगी।
ये कोई पहला मौका नहीं जब Amazon ने ऐसा कुछ किया हो! इससे पहले यहाँ ऐसे कुछ ऐसे कांड हो चुके हैं। अमेज़न ने बच्चों को मारने के लिए ऑनलाइन बांस की बेंत भी कंपनी 400-500 रुपये में बेची थी, जबकि अमेरिकन Amazon पर नीम की दातुन को ऑर्गैनिक टूथब्रश कहकर लोगों को 1800 रुपये का चूना कंपनी ने लगाया था। एक बार कम्पनी ने सवा लाख का हैडफ़ोन बेचने को रखा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें