काबुल में मस्जिद के बाहर हुआ जोरदार बम धमाका, कई लोगों की गई जान

किसी भी आतंकवादी संगठन ने अब तक नहीं ली ज़िम्मेदारी

अफ़्गानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बड़ा बम धमाका हुआ है। जिसमें कई लोगों की जान गई है। तालिबान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक किसी भी आतंकवादी संस्थान ने इस घटना की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि लोगों का मानना है की बम धमाके के पीछे वैश्विक आतंकवादी संगठन ISIS की अफगानिस्तान शाखा ISIS-K का हाथ हो सकता है, जो की तालिबान का परम शत्रु है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा की अफगानिस्तान की राजधानी में एक मस्जिद के बाहर हुये बड़े बम धमाके में कई लोग मारे गए है। प्रवक्ता झाबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर के बताया की ईदगाह मस्जिद के प्रवेशद्वार के करीब हुए इस हमले में कई लोग मारे गए है। हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में तालिबान सरकार ने कोई भी बयान नहीं दिया है। 
बता दे की झाबीउल्लाह तालिबान सरकार के इन्फॉर्मेशन और संस्कृति मंत्रालय के उप-मंत्री भी है। उन्होंने बताया कि रविवार को हुये इस बम धमाके के दौरान वहाँ काफी भीड़ थी। अन्य एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पिछले हफ्ते ही मुजाहिद की माता का निधन हुआ था। जिसकी शांति के लिए बुलाई सभा में यह हमला हुआ था। इसका सीधा निशाना तालिबानी थे। बम धमाके के बाद गोलीबारी हुये होने की भी कई रिपोर्ट सामने आई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें