राजीव गांधी की 77वीं जयंती : मोदी, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

(Photo Credit : IANS)

 नई दिल्ली, 20 अगस्त (आईएएनएस)| पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर शुक्रवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "हमारे पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।" रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी और अन्य ने भी संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित एक समारोह में राजीव गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।
संसद के सेंट्रल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद, रक्षा मंत्री सिंह ने ट्वीट किया, "भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी को आज संसद भवन में उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।" ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता, अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "आज महान दूरदर्शी नेता स्वर्गीय राजीव गांधी की 77 वीं जयंती है, जो पूरे देश में मनाई जा रही है, जिन्होंने पार्टी को सत्ता की बजाए 'लोगों को शक्ति' के दर्शन का समर्थन किया।" पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में कई मौजूदा और पूर्व सांसद भी शामिल थे।
लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। राजीव गांधी के चित्र का अनावरण भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा ने 20 अगस्त 1993 को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें