बंदूक की नोंक पर मात्र 45 सेकंड में लूटे 45 लाख रुपए, एक की हत्या

(Photo : IANS)

एलआईसी की कैश वैन में पैसे भरकर ले जा रहे थे, गार्ड को मारी गोली

बिहार के मधुबनी में डकैती की एक बड़ी घटना सामने आई है। हथियारबंद ठगों ने बंदूक की नोक पर 39 लाख रुपये लूट लिए। लूट का विरोध कर रहे कैश वैन के गार्ड को ठगों ने गोली मार दी। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। गार्ड को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है।

दिल दहला देने वाली घटना नगर थाना क्षेत्र के एक चौक पर एक्सिस बैंक के सामने हुई। मधुबनी पुलिस ने बताया कि एलआईसी की कैश वैन में 39 लाख रुपये जा रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही बाइक सवार पांच बदमाश मौके पर पहुंचे। उसने बंदूक की नोक पर लूट और हत्या को अंजाम दिया। उन्होंने महज 45 सेकेंड में चोरी की इस घटना को अंजाम दिया।
यह घटना पास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस अब सीसीटीवी के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है। मधुबनी पुलिस ने कहा कि कैश वैन में एलआईसी की बेनीपट्टी शाखा से 14 लाख रुपये और मुख्य शाखा से 25 लाख रुपये थे। जैसे ही चालक एक्सिस बैंक के पास पहुंचा, अपराधियों ने तुरंत उस पर हमला कर दिया और लूट लिया।
उन्होंने वैन से पैसे लूटे और गार्ड को गोली मार दी। घटना के बाद बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग भी की। जिससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस ने मृतक गार्ड के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बदमाशों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। बैंक के बाहर लूट की घटना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को एक निजी मीडिया और मनोरंजन कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के दिल्ली में दो स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें 192.48 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। सीबीआई ने ब्रिटेन की कंपनी मोलिनर लिमिटेड और उसके भारतीय निदेशकों के खिलाफ बैंक ऑफ इंडिया की लंदन शाखा से कथित तौर पर 192.48 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें