सूरत : शिकार की तलाश में निकले तेंदुए ने किसान पर किया हमला

मांगरोल के ओगनिसा गांव में किसान को बचाने के लिए पत्नी आई तो घर में घुस आया तेंदुआ

सूरत : शिकार की तलाश में निकले तेंदुए ने किसान पर किया हमला

वन विभाग ने डार्ट गन से गोली मारकर बेहोश कर पिंजरे में कैद किया

सूरत जिले के मांगरोल तहसिल के ओगनिसा गांव में बछड़े का शिकार कर तेंदुए ने किसान ने चुनौती दी तो किसान पर हमला किया। इस दौरान लकड़ी लेकर किसान की पत्नी आई तो तेंदुआ के घर में घुस गया। आखिरकार वन विभाग की टीम ने डार्ट गन से तेंदुए को घर के अंदर बेहोश कर पिंजरे में बंद कर दिया।

मांगरोल के ओगनिसा गांव के किसान प्रकाशभाई रायभाई चौधरी ने गांव के बाहरी इलाके में अपने खेत में एक घर बनाया है और अपने परिवार के साथ पशुपालन और खेती करते हैं। पिता रायभाई और परिवार के सदस्य काम के सिलसिले में बाहर गए थे। तो प्रकाश भाई और उनकी पत्नी घर पर ही थे। तभी आज एक तेंदुआ शिकार की तलाश में खेत में आ गया। इसी दौरान घर के आंगन में बंधे बछड़े पर तेंदुए ने हमला कर दिया।

जब किसान प्रकाशभाई ने बछड़े को छुड़ाने की कोशिश की तो तेंदुआ सीधे उनके सामने आ गया और  तेंदुए ने हमला करने पर किसान ने चुनौती दी। इसी समय किसान की मदद के लिए पत्नी पार्वतीबेन लाठी लेकर आ गईं और तेंदुए को ललकारने पर तेंदुआ किसान के घर में घुस गया। इसी समय किसान और उसकी पत्नी ने घर का दरवाजा बंद कर दिया और तेंदुए को घर में कैद कर लिया।

घटना की सूचना गांव के सरपंच सोमभाई चौधरी को दी गई। इसके बाद घायल किसान प्रकाशभाई को तुरंत 108 एम्बुलेंस से झंखवाव सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और इलाज किया गया। साथ ही वन विभाग से संपर्क करने के बाद रेंज वन अधिकारी हिरेनभाई पटेल कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए को बचाने का अभियान शुरू किया गया। एक घंटे के बाद वन विभाग के शूटर हितेशभाई माली ने तेंदुए को डार्ट गन से गोली मारकर बेहोश कर दिया। इसके बाद तेंदुए को पिंजरे में बंद कर पुरी झंखवाव वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया।

Tags: Surat