राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं को असम पुलिस की सीआईडी ने भेजा समन

सभी कांग्रेस नेताओं को 23 फरवरी को सीआईडी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है

राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं को असम पुलिस की सीआईडी ने भेजा समन

गुवाहाटी, 19 फरवरी (हि.स.)। असम पुलिस की अपराध अनुसंधान शाखा (सीआईडी) ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को कथित रूप से नष्ट करने के आरोप में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस नेताओं को समन भेजा है। इन सभी कांग्रेस नेताओं को 23 फरवरी को सीआईडी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल, पिछले दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम में राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध राज्य के गुवाहाटी, जोरहाट तथा गहपुर शहर में मामले दर्ज किए गए थे। इस मामले में अब सीआईडी ने राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, जितेंद्र सिंह, भूपेन बोरा, गौरव गोगोई, देबब्रत सैकिया, जाकिर हुसैन सिकदर और रमेन कुमार शर्मा को समन भेजा गया है। सीआईडी ने इन नेताओं को 23 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है। इन नेताओं के हाजिर न होने पर सीआरपीसी की धारा 41 ए (3) के तहत गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

राहुल गांधी व कांग्रेस नेताओं को सोमवार को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि आप सभी के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 के तहत बशिष्ठ थाना में मामला पंजीकृत है। इसकी जांच के संबंध में आपसे पूछताछ करना है। इसलिए आपको परिस्थितियों के अनुसार निर्देशित किया जाता है कि आप 23 फरवरी 2024 को सुबह 11:30 बजे सीआईडी पुलिस स्टेशन, उलुबारी, गुवाहाटी में उपस्थित होने का निर्देश दिया जाता है। आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि समन का तुरंत जवाब देंगे और चल रही जांच में सहयोग करेंगे।

Tags: Guwahati