गिफ्ट सिटी से अहमदाबाद के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन, ट्रायल रन का समय तय

ट्रायल रन मोटेरा के सेक्टर-1 से गिफ्ट सिटी होते हुए गांधीनगर के बीच होगा

गिफ्ट सिटी से अहमदाबाद के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन, ट्रायल रन का समय तय

गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (जीएमआरसी) लिमिटेड ने घोषणा की है कि मोटेरा से गांधीनगर तक 20 किमी के दूसरे चरण का ट्रायल मार्च में शुरू होगा। ट्रायल रन मोटेरा के सेक्टर-1 से गिफ्ट सिटी होते हुए गांधीनगर के बीच होगा।

अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ने के लिए मेट्रो ट्रेन की सुविधा जल्द ही उपलब्ध होगी। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, महात्मा मंदिर तक का पूरा हिस्सा इस साल के अंत तक पूरा होने की संभावना है। जीएमआरसी के एक बयान में कहा गया है कि ट्रेन का परीक्षण मार्च या अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि परीक्षण मार्च के मध्य में शुरू होना चाहिए क्योंकि उसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने की संभावना है। "एक बार चुनाव की तारीखों का ऐसलान हो जाने के बाद, वे ट्रायल रन के लिए जा नहीं सकते और इसलिए उन्हें चुनाव से पहले ऐसा करना होगा।"

अधिकारी ने पुष्टि की कि यात्री सेवा चुनाव के बाद सबसे पहले गांधीनगर सेक्टर I तक पहुंचेगी और बाकी इस साल के अंत तक उपलब्ध होगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम और गांधीनगर के बीच नर्मदा मुख्य नहर पर एक केबल आधारित एक्सट्रूडेड पुल पूरा होने वाला है।

केबल- स्टेड ब्रिज की केंद्रीय लंबाई 145 मीटर और छोर 79 मीटर है, जिसमें दो 28.1 मीटर ऊंचे तोरण हैं। तोरणों और 105 में से 100 खंडों पर काम रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया है और पुल का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा, इसके बाद ट्रैक बिछाने और तीसरी रेल की स्थापना होगी। अधिकारियों ने कहा कि थलतेज से थलतेज गांव तक का काम भी इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा। उन्हें चुनाव के बाद साबरमती मेट्रो स्टेशन खुलने की भी उम्मीद है।