राजकोट :  पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को राजकोट हवाई अड्डे पर रोका गया, 24 घंटे की डेडलाइन मिली

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम अबु धाबी से भारत लौट आई है

राजकोट :  पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को राजकोट हवाई अड्डे पर रोका गया, 24 घंटे की डेडलाइन मिली

टेस्ट सीरीज के बीच भारत-इंग्लैंड टीम के लिए बड़ा संकट आने वाला है। एक के बाद एक बड़े खिलाड़ी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो रहे हैं। इन सबके बीच इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी को वीजा संकट का सामना करना पड़ा है।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम अबु धाबी से भारत लौट आई है। टीम इंडिया के हाथों दूसरा टेस्ट हारने के बाद इंग्लिश टीम प्रैक्टिस के लिए अबू धाबी चली गई थी। चूंकि तीसरा टेस्ट शुरू होने में समय होने से स्टोक्स एंड कंपनी ने भारत में अभ्यास करने के बजाय अबू धाबी में पसीना बहाना बेहतर समझा। हालांकि, अब टीम राजकोट लौट आई है, जहां 15 फरवरी से टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। हालांकि, भारत लौटने के बाद इंग्लैंड के एक खिलाड़ी के साथ फिर से दिक्कत हो गई है। जिससे उसे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया।

राजकोट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जिस इंग्लैंड के खिलाड़ी को रोका वह पाकिस्तानी मूल का रेहान अहमद था। इंग्लैंड के इस स्पिनर को एयरपोर्ट पर रोकने की वजह भी वीजा ही था।  रेहान अहमद के पास सिंगल एंट्री वीजा था, जिसके चलते उसे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। लंबी जद्दोजहद के बाद रेहान अहमद को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ होटल में जाने की इजाजत मिल गई। लेकिन, ये मामला अभी तक सुलझा नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट से टीम के साथ होटल तक जाने की इजाजत मिल गई है। लेकिन, 24 घंटे की डेडलाइन के साथ उन्हें अपने कागजात सही करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है। इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को राजकोट में तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ऐसा करना होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इंग्लैंड टीम को रेहान का वीजा रिन्यू करने के लिए कहा गया है। यह काम उन्हें दो दिन में करना होगा। तब तक, लेग स्पिनर को टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ भारत में रहने की अनुमति है। वह अभ्यास में भी टीम का हिस्सा होंगे।

भारत दौरे पर इंग्लैंड टीम का वीजा से जुड़ा यह दूसरा मामला है। इससे पहले शोएब बशीर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वीजा दस्तावेज अधूरे होने के कारण बशीर भी अपनी टीम के साथ भारत नहीं आए और एक सप्ताह देरी से भारत पहुंचे। यही कारण था कि उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में नहीं, बल्कि विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में किया था। इसके बाद अब रेहान अहमद भी वीजा मामले में मुसीबत में फंस गए हैं। 

Tags: Rajkot