सूरत : पीएम मोदी के सूचन के बाद नर्मद यूनिवर्सिटी में फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और रशियन भाषाओं के कोर्स शुरू 

विश्वविद्यालय निकट भविष्य में मेन्डरिन, कोरियाई, जापानी, डच, स्वीडिश, फिनिश और एआई में भाषा पाठ्यक्रम की योजना

सूरत : पीएम मोदी के सूचन के बाद नर्मद यूनिवर्सिटी में फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और रशियन भाषाओं के कोर्स शुरू 

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय, सूरत ने आज से फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और रूसी में विदेशी प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूरत यात्रा के दौरान नर्मद विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न विदेशी भाषाओं में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने के प्रयास शुरू किये गये थेए। विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन के बाद आज से फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और रशियन भाषा में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू कर दिया गया है।

कुलपति डॉ. के.एन.चावड़ा के अनुसार, इस सर्टिफिकेट कोर्स की पढ़ाई विश्वविद्यालय में पाठ्यक्रमों से संबंधित भाषाओं में डिग्री, प्रमाण पत्र और विशेषज्ञता रखने वाले अनुभवी शिक्षकों द्वारा संचालित की गई है। फिलहाल वीएनएसजीयू के अंग्रेजी विभाग में सुबह 8-10 बजे और शाम 6-8 बजे तक फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश, रूसी भाषाओं की कक्षाएं शुरू की गई हैं। इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए पंजीकरण अभी भी खुला है। इसके अलावा वीर नर्मद विश्वविद्यालय निकट भविष्य में मेन्डरिन, कोरियाई, जापानी, डच, स्वीडिश, फिनिश और एआई में भाषा व्याख्या पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहा है।

साथ ही विश्वविद्यालय छात्रों की सुविधा के लिए इन सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन मोड में उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। इच्छुक व्यक्ति पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण कर सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. सुनील शाह से संपर्क कर सकते हैं।

Tags: Surat