पीएम मोदी ने राजस्थान को 9782 करोड़ का बजट रेल विकास के लिए दिया : रेलमंत्री वैष्णव

पत्रकारों को रेल बजट की जानकारी देने के साथ-साथ रेलमंत्री ऑनलाइन भी जुुड़े

पीएम मोदी ने राजस्थान को 9782 करोड़ का बजट रेल विकास के लिए दिया : रेलमंत्री वैष्णव

बीकानेर, 1 फ़रवरी (हि.स.)। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को कहा कि 2009-14 तक यूपीए सरकार के समय राजस्थान की अनदेखी की जाती थी, लेकिन आगामी वर्ष 2024-25 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को 9782 करोड़ रुपये का बजट रेल के लिए दिया है। वर्तमान में राजस्थान में 98 प्रतिशत इलेक्ट्रिफिकेशन पूर्ण हो चुका है। और तो और वर्तमान में 53045 करोड़ का निवेश राजस्थान में किया गया है।

पत्रकारों को रेल बजट की जानकारी देने के साथ-साथ रेलमंत्री ऑनलाइन भी जुुड़े। बीकानेर मंडल रेल प्रबंधक दफ्तर के सभाकक्ष में पत्रकारों ने यह लाईव प्रेस-कांफ्रेंस अटेंड की। इस अवसर पर डीआरएम डॉ. आशीष कुमार, सीनियर डीसीएम महेश कुमार जेवलिया, डीसीएम जितेंद्र शर्मा सहित अनेक रेलवे अधिकारी मौजूद थे।

रेलमंत्री ने बताया कि यूपीए सरकार के समय साल का राजस्थान का 682 करोड़ का रेल बजट था लेकिन इतने बड़े और महत्वपूर्ण प्रदेश के लिए पीएम मोदी ने बहुत अच्छा बजट दिया है। काम भी तेजी से हो रहे हैं। कांग्रेस के समय काम धीमा था। वर्तमान में राजस्थान के 85 स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत डवलप किया जा रहा है। साथ ही साथ राज्य में बीते दस सालों में 1367 फ्लाईओवर व अंडरपास बनाए गए हैं। इसके अलावा 54 स्टेशनों पर हैंडीक्राफ्ट आईटम्स के साथ-साथ लोकल आइटम के लिए स्टॉल लगायी गयी है।

इस अवसर पर प्रेस कांफ्रेंस में रेलमंत्री ने देश के उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश राज्यों की भी प्रगतिपूर्वक जानकारी दी।

Tags: Jaipur