प्रयागराज में होगी स्क्वैश की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता

इस टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ-साथ श्रीलंका, यूनाइटेड किंगडम मलेशिया आदि देश के खिलाड़ी भी शामिल होंगे

प्रयागराज में होगी स्क्वैश की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता

प्रयागराज, 26 दिसम्बर (हि.स.)। प्रयागराज के अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 9 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित तृतीय संजय गुप्ता मेमोरियल विश्व स्क्वैश फेडरेशन और पीएसए सैटेलाइट टूर टूर्नामेंट आयोजित होगी। इस टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ-साथ श्रीलंका, यूनाइटेड किंगडम मलेशिया आदि देश के खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति डी.पी सिंह के निर्देशन में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्क्वैश अब ओलम्पिक में है। मैं चाहता हूं कि कम से कम एक खिलाड़ी हमारे शहर से भारत का प्रतिनिधित्व करते दिखाई दें। यह टूर्नामेंट हमारे पूर्व सचिव संजय गुप्ता की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है और इस वर्ष तीसरा संस्करण है।

टूर्नामेंट निदेशक सतीश चतुर्वेदी ने मंगलवार को टूर्नामेंट के बारे में बताया कि पहले दो साल हमने राष्ट्रीय स्क्वैश सर्किट टूर्नामेंट का आयोजन किया था और इस वर्ष हम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के संरक्षक नवीन सिन्हा ने बताया इस टूर्नामेंट को आयोजित करने से स्क्वैश को प्रयागराज में ऊपर उठाने में मदद मिलेगी। स्थानीय खिलाड़ियों को अनुभव मिलेगा। इस टूर्नामेंट की कुल पुरस्कार राशि 2.26 लाख होगी।

इलाहाबाद स्क्वैश रैकेट एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद साबिर ने बताया स्क्वैश अब शहर में पसंदीदा खेलों में एक है। जबकि पहले बहुत कम खिलाड़ी थे। अब 5 स्क्वैश कोर्ट पूरी तरह से खिलाड़ियों से भरे हुए हैं। इस टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Tags: Prayagraj