सूरत :  प्री-वाइब्रेंट समिट में हर्ष संघवी ने कहा, 'व्यापारियों का समय मंत्रियों से ज्यादा कीमती!’

उद्योग मंत्री हर्ष संघवी ने विभाग को गलत तरीके से व्यापारियों का समय बर्बाद न करने का सुझाव दिया 

सूरत :  प्री-वाइब्रेंट समिट में हर्ष संघवी ने कहा, 'व्यापारियों का समय मंत्रियों से ज्यादा कीमती!’

सूरत के सरसाना कन्वेंशन सेंटर में राज्य सरकार के प्री-वाइब्रेंट समिट को संबोधित करते हुए राज्य के उद्योग मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "मैं अपने विभाग के लोगों को सुझाव देना चाहता हूं कि व्यापारियों का समय कीमती है। व्यापारियों का समय मंत्रियों से अधिक मूल्यवान है। मंच पर स्वागत के लिए समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। जब भी कोई व्यापारी गुजरात में व्यापार करने आता है तो यह हमारे लिए सौभाग्य की बात होती है। गुजरात के हर कोने में समाज के हर वर्ग के लोगों को अपने व्यवसाय, रोजगार और जीवन के सपने को साकार करने के साथ-साथ दुनिया में व्यापार करने में सक्षम बनाने के लिए प्री-वाइब्रेंट समिट की शुरुआत की गई है।

विश्व के वैश्विक स्वरूप में गुजरात एक महत्वपूर्ण पहलू है। वाइब्रेंट गुजरात सफलता के 20 साल का जश्न मनाने आया है। 20 साल की इस यात्रा ने गुजरात के लोगों का जीवन बदल दिया है। सामान्यतः यदि अन्य उद्योग लाये जायें तो इसमें बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होंगे। हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। गुजरात वस्त्रों से परिपूर्ण है। गारमेंट सेक्टर के लिए आने वाले समय में गुजरात सबसे आगे चल रहा है। सभी नेताओं से मुलाकात और चर्चा के बाद विकास पर विचार चल रहा है।

उद्योग मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि मैं सभी लोगों से सीखना चाहता हूं। गुजरात सरकार खुले विचारों वालीआपके नए विचारों वाली सरकार है। यदि आपको छोटे या बड़े संस्करणों की आवश्यकता है, तो हमारा ध्यान आकर्षित करें। गुजरात में 10 जनवरी 2024 से वाइब्रेंट गुजरात शुरू होने जा रहा है। जिसमें मैं सभी व्यापारियों को शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। व्यापारियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। नवसारी में पीएम मित्रा पार्क शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए एक बड़ा सुनहरा अवसर है। जहां बंदरगाह और हवाई अड्डा काफी नजदीक होंगे, जिससे लॉजिस्टिक शुल्क बहुत कम होगा।

यहां निवेश के लाभ अच्छे हैं, यहां के व्यापारियों के लिए यह एक अच्छा अनुभव है। गुजरात में गुजरातियों की एक परंपरा रही है, जहां चेक तो वापस आ जाता है, लेकिन हमारी बोली हुई बात वापस नहीं आती। ऐसे लोग अलग-अलग जिलों से आकर यहां रह रहे हैं। गुजरात के लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लालच भरी बातों में न आएं कारोबारी। हर्ष संघवी ने कारोबारियों को गुजरात में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मुझे उम्मीद है कि व्यापारी भी अवाना को गुजरात में निवेश करेंगे।

Tags: Surat