सूरत :  शहर में पुलों की संख्या 121 तक पहुंची, नए साल में और 4 पुल चालू हो जाएंगे

नए पुलों में सरोली-ओलपाड, सचिन रेलवे ब्रिज, नवीन फ्लोरिन फ्लाई ओवरब्रिज और लिंबायत अंडरपास ब्रिज शामिल होंगे

सूरत :  शहर में पुलों की संख्या 121 तक पहुंची, नए साल में और 4 पुल चालू हो जाएंगे

ब्रिज सिटी के नाम से मशहूर सूरत में पुलों की संख्या अब 125 तक पहुंच जाएगी। नए साल में सूरत नगर निगम की ओर से सूरतवासियों को 4 और ब्रिजों की सौगात दी जाएगी। हाल ही में सूरत नगर निगम द्वारा 2 पुलों का उद्घाटन किया गया और इसके साथ ही शहर में चालू पुलों की संख्या 121 तक पहुंच गई है। नये साल विक्रम संवत 2080 में चार पुलों का उद्घाटन किया जायेगा।

सूरत शहर लघु भारत है। हर राज्य से लोग व्यवसाय और रोजगार के लिए शहर में रह रहे हैं। इसलिए शहर में आबादी भी बढ़ रही है। जिससे ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ती जा रही है। नगर निगम द्वारा यातायात समस्या के समाधान के लिए जन परिवहन सुविधा भी शुरू की गई है। इसके साथ ही शहर को सड़कों और पुलों की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। सूरत शहर में पुलों की संख्या 100 से अधिक हो गई है। सूरत शहर को अब ब्रिज सिटी के नाम से भी जाना जाता है। यातायात को आसान बनाने के लिए शहर में अधिक से अधिक पुल बनाए जा रहे हैं। फिर नए साल में सूरत नगर निगम सूरतवासियों को 4 और पुलों का तोहफा देगी।

हाल ही में सूरत मनपा द्वारा 2 पुलों का शुभारंभ किया गया और इसके साथ ही शहर में परिचालन पुलों की संख्या 121 तक पहुंच गई है और अगली दिवाली तक शहर में 4 और पुल चालू हो जाएंगे और कुल परिचालन पुलों की संख्या 125 तक पहुंच जाएगी। इन चारों पुलों का काम अंतिम चरण में चल रहा है और काम पूरा होते ही पुलों का उद्घाटन कर दिया जाएगा। 

नये पुल में सारोली-ओलपाड ब्रिज का दूसरा चरण अंतिम चरण में है। कुल 60.68 करोड़ रुपये की लागत से बने इस पुल के उद्घाटन के बाद कुल 7 से 8 लाख की आबादी को सीधे तौर पर फायदा होगा। साथ ही 33.02 करोड़ की लागत से बनने वाले सचिन रेलवे ब्रिज से 10 लाख की आबादी को सीधा फायदा होगा। 36.08 करोड़ की लागत से बन रहे नए फ्लोरिन फ्लाई ओवरब्रिज से 5 से 6 लाख की आबादी को फायदा होगा और 51.06 करोड़ की लागत से बन रहे लिंबायत अंडरपास ब्रिज से 6 लाख की आबादी को फायदा होगा।

Tags: Surat