बिहार के नवादा में तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

बिहार के नवादा में तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

नवादा, 28 सितम्बर(हि. स.)। बिहार में नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत मोहद्दीपुर पंचायत के गंभीरपुर गांव स्थित तालाब में नहाने के दौरान चार बच्चों की मौत गुरुवार को पानी में डूबने से हो गई।

गंभीर अवस्था में स्थानीय लोगों ने बच्चों को पीएचसी वारिसलीगंज लाया ।जहां चिकित्सक ने जांच कर विधिवत मृत घोषित कर दिया।इन बच्चों की उम्र करीब 10 से 12 वर्ष के बीच की थी। मरने वाले बच्चों में तीन परिवार के कुल चार बच्चे हैं।

एक ही घर से दो बच्चे की मौत हुई है।घटना शाम चार बजे की है। मृतकों में विनोद पासवान के पुत्र आयुष कुमार, उम्र 10 वर्ष, अजय पासवान के पुत्र समीर कुमार उम्र 10 वर्ष, जितेंद्र महतो के पुत्र श्रवण और रितिक की उम्र करीब क्रमश: 9 और 11 वर्ष है। जिनकी मौत हुई है। सभी बच्चों का शव गांव ले जाया गया है।

घटना को लेकर मनरेगा योजना में लापरवाही की बात सामने आई है। गंभीरपुर के सरकारी तालाब में कुछ महीनें पहले पंचायत समिति मद से तालाब की खुदाई व घाट का निर्माण किया गया था। उसी में लापरवाही बरती गई है। ग्रामीणों का कहना है की जेसीबी से मनरेगा का काम कराया गया है ।तालाब को काफी गड्ढा कर दिया गया है। जिस कारण बच्चों की मौत हुई ।ग्रामीणों ने ठेकेदार तथा काम करने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधि के विरुद्ध भी प प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

Tags: Bihar