सेना ने अनंतनाग के घने वन क्षेत्र में सप्ताह भर बाद ख़त्म किया आतंकवाद विरोधी अभियान

आतंकवादियों से पहला संपर्क 13 सितंबर को हुआ, जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई और 19 सितंबर तक लंबा ऑपरेशन चला

सेना ने अनंतनाग के घने वन क्षेत्र में सप्ताह भर बाद ख़त्म किया आतंकवाद विरोधी अभियान

श्रीनगर, 20 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के घने वन क्षेत्र में सप्ताह भर चला आतंकवाद विरोधी अभियान समाप्त हो गया है। एक सप्ताह तक चले ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर उजैर खान सहित दो आतंकी मारे गए।

सेना की चिनार कॉर्प्स ने बुधवार को ‘एक्स’ के माध्यम से कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर 13-19 सितंबर तक भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग के गंडोले इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया था। आतंकवादियों से पहला संपर्क 13 सितंबर को हुआ, जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई और 19 सितंबर तक लंबा ऑपरेशन चला। मुठभेड़ स्थल से 02 एके राइफल्स, 01 पिस्तौल और अन्य युद्ध जैसे भंडार की बरामदगी हुई और दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

चिनार कॉर्प्स ने मुठभेड़ के दौरान कर्नल मनप्रीत सिंह, डीएसपी हुमायूं भट, मेजर आशीष धोंचक और सिपाही प्रदीप सिंह की सर्वाेच्च वीरता और बलिदान को सलाम करते हुए कहा कि इन बहादुरों ने भारतीय सेना और जेकेपी की उच्चतम परंपराओं में राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन लगा दिया। अनंतनाग के गडोले वन व पहाड़ी इलाके में एक सप्ताह तक चले ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर उजैर खान सहित दो आतंकी मारे गए।