भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने की कनाडा में सिख किशोर पर हमले की निंदा, जल्द कार्रवाई की मांग

दूतावास ने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया

भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने की कनाडा में सिख किशोर पर हमले की निंदा, जल्द कार्रवाई की मांग

टोरंटो, 16 सितंबर (हि.स.)। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के केलोना में 17 वर्षीय सिख किशोर पर घृणा अपराध के तहत हमले की वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कड़ी निंदा की। साथ ही अपराधियों के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि हम केलोना में एक भारतीय किशोर पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। दूतावास ने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह छात्र रटलैंड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने बस का इंतजार कर रहा था। तभी दो व्यक्ति आए। छात्र बस में चढ़ने लगा तो उसे रोकने लगे। इन लोगों ने मोबाइल फोन पर इसकी रिकॉर्डिंग भी की। जब छात्र पीछे हटा तो हमलावरों का फोन उनके हाथ से गिर गया।

इसके बाद गुस्साए व्यक्तियों ने बस चालक के सामने सिख छात्र को लात और मुक्कों से पीटना शुरू कर दिया। चालक ने हमलावरों को नहीं रोका बल्कि सभी को बस से उतार दिया। इसके बाद पीड़ित छात्र को और पीटा गया। हमलावरों ने उस पर काली मिर्च भी छिड़की। विश्व सिख संगठन की उपाध्यक्ष गुंतास कौर ने घटनाक्रम को अस्वीकार्य और हैरान करने वाला बताया है। इस साल ब्रिटिश कोलंबिया में किसी सिख युवक पर हमले की यह दूसरी घटना है।

Tags: