गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एग्री एशिया तथा डेयरी लाइवस्टॉक एंड पॉल्ट्री एक्सपो का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल इस अवसर पर विभिन्न स्टॉल्स पर स्वयं गए

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एग्री एशिया तथा डेयरी लाइवस्टॉक एंड पॉल्ट्री एक्सपो का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में 15 से 17 सितंबर, 2023 के दौरान आयोजित हो रहे एग्री एशिया तथा डेयरी लाइवस्टॉक एंड पॉल्ट्री एक्सपो के 12वें संस्करण का शुक्रवार को उद्घाटन किया। एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी सेक्टर में एशिया में प्रतिष्ठा प्राप्त इस प्रदर्शनी में भारत तथा अन्य राष्ट्रों के कुल 172 एग्ज़ीबिटर्स सहभागी हुए हैं। कृषि क्षेत्र में अद्यतन व आधुनिक टेक्नोलॉजी के उपयोग के विषय में किसानों के लिए मार्गदर्शक सिद्ध हो रही इस प्रदर्शनी में लगभग 25 फ़ॉरेन ब्रैंड प्रोडक्ट्स भी प्रदर्शित की गई हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को कृषि मंत्री राघवजीभाई पटेल, इंडियन फ़ार्मर्स फ़र्टिलाइज़र को-ऑपरेटिव (इफ़्को) लिमिटेड के अध्यक्ष दिलीपभाई संघाणी तथा गांधीनगर के महापौर हितेशभाई मकवाणा की उपस्थिति में इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। गुजरात प्रोग्रेसिव डेयरी फ़ार्मर्स एसोसिएशन (जीपीडीएफ़ए) के अध्यक्ष डॉ. भरत पटेल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा उन्हें प्रदर्शनी के विवरण से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल इस अवसर पर विभिन्न स्टॉल्स पर स्वयं गए। उन्होंने मॉडर्न टेक्नोलॉजी एवं प्रोडक्ट्स की जानकारी प्राप्त करने के लिए स्टॉल धारकों के साथ संवाद भी किया। इस अवसर पर कृषि विभाग के एडिशनल चीफ़ सेक्रेटरी ए. के. राकेश, कृषि निदेशक एस. जे. सोलंकी, कृषि, सहकारिता एवं पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags: Ahmedabad