अहमदाबाद : साइबर क्राइम की घटनाओं को रोकने के लिए पांच-छह पुलिस निरीक्षकों की नियुक्ति 

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक शहर में चोरी एवं साइबर क्राइम में हुई बढ़ोतरी 

अहमदाबाद : साइबर क्राइम की घटनाओं को रोकने के लिए पांच-छह पुलिस निरीक्षकों की नियुक्ति 

शहर में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। शहर के टैगोर हॉल में गुरुवार को अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक की अध्यक्षता में अपराध सम्मेलन (क्राईम कांफ्रेंस) का आयोजन किया गया। शहर में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए उन्होंने पुलिस को आदेश दिया। गौरतलब है कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गांधीनगर में अपराध सम्मेलन का आयोजन किया गया था। 

चोरी एवं साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ीं

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर का पदभार संभालने के बाद जीएस मलिक ने पहला अपराध सम्मेलन आयोजित किया। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में चोरी की एवं साइबर क्राइम की घटनाएं ज्यादा सामने आ रही हैं। अन्य अपराधों की बात करें तो शहर में अपराध नियंत्रण में है। साइबर अपराध की घटनाएं बढ़ने के कारण 5-6 पुलिस निरीक्षकों की भी नियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में आठ महीने में 77 हत्याएं हुई हैं और उसे डिडेक्ट किया जा चुका है।

अपराध गोष्ठी में अहमदाबाद पुलिस के काम की सराहना की 

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस प्रमुख की अध्यक्षता में आयोजित अपराध सम्मेलन में अहमदाबाद पुलिस के प्रदर्शन की सराहना की गई। विशेष रूप से आरोपियों को हथियार संबंधी अपराधों में गिरफ्तार किया गया था। इस ऑपरेशन में शामिल पुलिसकर्मियों की सराहना की गई। पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने कहा कि सोला थाने में दर्ज घटना दुखद है। पुलिस ने इस मामले में कोई रहम न दिखाते हुए सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज की और आरोपियों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस को शराब, जुआ, नशीला पदार्थ आदि अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने और ऐसी गतिविधियों को खत्म करने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags: Ahmedabad